महिलाओं के साथ 30 साल तक बलात्कार करने वाले माओवादी नेता की जेल में मौत

महिलाओं के साथ 30 साल तक बलात्कार करने वाले माओवादी नेता की जेल में मौत

प्रेषित समय :09:34:40 AM / Wed, Apr 13th, 2022

लंदन. दक्षिण लंदन में अपने घर में 30 साल तक महिला अनुयायियों को कैद रखने और बलात्कार करने वाले 81 वर्षीय भारतीय मूल के माओवादी पंथ के नेता अरविंदन बालकृष्णन की जेल में मौत हो गई। अरविंदन बालकृष्णन, जिन्होंने खुद को कॉमरेड बाला बताया था। उसे 2016 में 23 साल की जेल हुई थी, जब उन्हें यौन उत्पीड़न करने और अपनी बेटी को 30 साल तक बंदी बनाए रखने का दोषी पाया गया था। स्काई न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बालकृष्णन ने कई महिलाओं को यह विश्वास दिलाकर उनका यौन शोषण किया कि उनके पास ईश्वर जैसी शक्तियां हैं।

वर्ष 1975 में, केरल में जन्मे बालकृष्णन सिंगापुर से दक्षिण लंदन चले गए, जहां उन्होंने 'वर्कर्स' इंस्टीट्यूट ऑफ मार्क्सवाद-लेनिनवाद-माओ जेडॉन्ग थॉट' नामक एक गुप्त माओवादी कम्यून की स्थापना की। वहां की जेल सेवा ने बताया कि प्रिंसटाउन के एचएमपी डार्टमूर जेल में उनकी हिरासत में मौत हो गई। अपने ट्रायल के दौरान, जूरी सदस्यों ने सुना कि उसने अपने दो अनुयायियों के साथ बलात्कार किया था। 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, उनके बारे में यह भी कहा गया था कि उन्होंने अपने अनुयायियों को यह विश्वास दिलाने के लिए भयभीत कर दिया था कि वह उनके दिमाग को पढ़ सकते हैं और उसने कहा था कि उसके पास जैकी नामक की एक अलौकिक शक्ति है उनके आदेशों की अवहेलना करने पर प्राकृतिक आपदाओं का कारण बनेगी।

उनकी बेटी कैटी मॉर्गन-डेविस, जो हाल ही में इस मामले में गुमनाम रही थी। उसने पहले अपने पिता के घर में अपने अनुभव को "भयानक, बहुत ज्यादा अमानवीय और अपमानजनक" बताया है। उसने बीबीसी को बताया कि मुझे ऐसा लगा जैसे मैं एक पिंजरे में बंद पंछी है जिसके पंख कटे हुए हैं। अपने पिता के घर में कैद होने के दौरान उसे पीटा गया, और नर्सरी राइम गाने, स्कूल जाने या दोस्त बनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। एक किशोरी के रूप में ही उसने सीखा कि उसकी जैविक मां उसके पिता के अनुयायियों में से एक थी।

वह 2013 में अपने पिता के पंथ से बचने में सफल रही, और तब से वह अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए लीड्स चली गई। बालकृष्णन को अपनी बेटी को गलत कारावास, बाल क्रूरता और महिलाओं के साथ बलात्कार, यौन उत्पीड़न और दो महिलाओं के हमले सहित 16 आरोपों का सामना करना पड़ा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लंदन में पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर हमले की कोशिश, उनके अंगरक्षक को आईं चोटें

राज्य को लंदन, कैलिफोर्निया या पेरिस नहीं, असली पंजाब बनाना है, पहली मीटिंग में सीएम मान की अफसरों को दो-टूक

विजय माल्या के लिए राहत भरी खबर, लंदन के आलीशान बंगले में ही रहेगा माल्या का परिवार

न्यूजर्सी से लंदन आ रही फ्लाइट के बिजनेस क्लास में महिला से रेप आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply