कटहल खाने के बाद बिल्कुल भी नहीं चाहिए ये चीजें, नहीं तो सेहत को होगा बड़ा नुकसान

कटहल खाने के बाद बिल्कुल भी नहीं चाहिए ये चीजें, नहीं तो सेहत को होगा बड़ा नुकसान

प्रेषित समय :21:50:54 PM / Sun, Apr 10th, 2022

नई दिल्ली. कटहल की सब्जी टेस्ट के साथ-साथ हेल्दी भी होती है. इसको बनाने के कई तरीके होते हैं. कटहल में विटामिन A, C, पोटेशियम और कैल्शियम जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, लेकिन कई बार कुछ लोग कटहल खाने के बाद ऐसी चीजें खा लेते हैं, जिससे तबीयत खराब हो जाती है. आइए जानते हैं कि कटहल खाने के बाद आपको कौन-सी चीजें नहीं खानी चाहिए.

पपीता न खाएं

आपको कटहल की सब्जी खाने के बाद पपीता नहीं खाना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे स्किन एलर्जी हो सकती हैं. साथ ही आपको लूज मोशन की समस्या हो सकती है.

कटहल खाने के बाद न पिएं दूध

कई लोग कटहल की सब्जी के बाद दूध पी लेते हैं, लेकिन ऐसा आपको कभी नहीं करना चाहिए. इससे पेट में सूजन आने के साथ आपको स्किन पर रेशैज हो सकते हैं. बता दें कि कई लोगों को सफेद दाग की परेशानी भी होने लगती है. ऐसे लोगों को इससे दूर रहना चाहिए.

कभी न खाएं भिंडी

भिंडी को भी आपको नहीं खाना चाहिए. अगर आप भी कटहल के बाद भिंडी खाते हैं तो आपको पैरों में दर्द की शिकायत हो सकती है. इसके अलावा एसिडिटी की समस्या का भी सामना कर सकते हैं.

बिल्कुल न खाएं पान

ज्यादातर लोगों को खाना खाने के बाद पान खाने की आदत होती है. ऐसे में अगर आपने कटहल की सब्जी खाई हो उसके बाद पान कभी नहीं खाएं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लजीज कटहल कोरमा

कटहल कबाब

कटहल के जायकेदार कबाब

Leave a Reply