Suzuki V-Strom 250 एडवेंचर बाइक भारत में लॉन्च, कीमत 2.11 लाख रुपये

Suzuki V-Strom 250 एडवेंचर बाइक भारत में लॉन्च, कीमत 2.11 लाख रुपये

प्रेषित समय :19:17:55 PM / Thu, Apr 7th, 2022

नई दिल्ली. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी नई एडवेंचर बाइक V-Strom 250 को लॉन्च किया है. कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस नई बाइक का टीज़र जारी किया था. इस बाइक की कीमत 2.11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. V-Strom 250 भारत भर में सभी सुजुकी प्रीमियम डीलरशिप पर उपलब्ध होगी. यह बाइक KTM 250 एडवेंचर, Benelli TRK 251 जैसे बाइक्स को टक्कर देगी.

भारत में लॉन्च यह Suzuki V-Strom 250 विदेश में बिकने वाली बाइक से काफी अलग है. यह बाइक Gixxer 250 रेंज प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और अपने मैकेनिकल्स उनके साथ साझा करती है. डिजाइन की बात करें तो इस बाइक में एक ऑल-एलईडी हेडलैंप, एक लंबा visor, स्प्लिट-सीट सेट-अप आदि मिलते हैं. नई V-Strom 250 को तीन रंगों में पेश किया गया है, जिनमें Champion Yellow No. 2, Pearl Blaze Orange और Glass Sparkle Black शामिल हैं.

V-Strom 250 में वही 249cc, सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन है, जो कि क्वार्टर-लीटर Gixxers में दिया गया है. यह मोटर 9,300 आरपीएम पर 26.1 एचपी और 7,300 आरपीएम पर 22.2 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स, रियर में मोनो-शॉक एब्जॉर्बर, और मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स मिलता है. ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए, बाइक में डुअल चैनल ABS के साथ दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक हैं.

लॉन्चिंग के मौके पर सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सतोशी उचिदा ने कहा, “हमें V-Strom SX के लॉन्च के साथ 250 सीसी एडवेंचर स्पोर्ट्स सेगमेंट में अपनी एंट्री की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. नई V-Strom SX को उन लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, जो स्पोर्ट्स एडवेंचर बाइक को पसंद करते हैं. V-Strom SX शहर और हाईवे में चलाने के लिए बिल्कुल सही है. इसके साथ ही, यह बाइक अलग-अलग तरह के इलाकों में जाने के लिए भी उपयुक्त है.”
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नई बुलेट में पहले निकला धुआं फिर बम की तरह फट गई बाइक

छत्तीसगढ़: रायगढ़ में बड़ा सड़़क हादसा, ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार 3 युवकों की मौत

पेट्रोल महंगा हुआ तो 1 बाइक पर 4 बच्चों और 2 महिलाओं के साथ जा रहा था शख्स, कहा- तेल के दाम बढ़ रहे हैं तो क्या करें

बिहार: बिजली विभाग का कर्मचारी घोड़े पर बैठकर करता है बिल वसूली, कर्मचारी बोला- पेट्रोल महंगा, अब बाइक से चलना मुश्किल

जबलपुर में बाइक सवार युवक की धारदार हथियारों से हमला कर नृशंस हत्या..!

Leave a Reply