1 अप्रैल से महंगी होने जा रहीं टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की सभी कार, जानें वजह

1 अप्रैल से महंगी होने जा रहीं टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की सभी कार, जानें वजह

प्रेषित समय :09:00:06 AM / Sun, Mar 27th, 2022

नई दिल्ली. जापानी कार निर्माता टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अगले महीने से अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने जा रहा है. कंपनी ने हाल ही में भारत में 2022 Glanza प्रीमियम हैचबैक को लॉन्च किया है. 1 अप्रैल से टोयोटा ने सभी मॉडलों की कीमतों पर 4 प्रतिशत तक की वृद्धि की घोषणा की है.

जापानी कार निर्माता ग्लैंजा के अलावा फॉर्च्यूनर, इनोवा क्रिस्टा, कैमरी, वेलफायर और अर्बन क्रूजर समेत भारतीय बाजारों में 6 मॉडल बेचती है. टोयोटा ने शनिवार को बयान जारी कर कहा कि लागत बढ़ने के कारण कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी है. कच्चे माल के साथ इनपुट लागत हाल के दिनों में बढ़ी हैं. टोयोटा ने अपने बयान में कहा, “एक प्रतिबद्ध और ग्राहक केंद्रित कंपनी के रूप में उपभोक्ताओं पर बढ़ती लागत के प्रभाव को कम करने के लिए सभी प्रयास किए हैं.”

टोयोटा मोटर बहुत जल्द भारत में एक नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है. टोयोटा हिल्क्स पिकअप ट्रक (Toyota Hilux pickup truck), जिसे इस साल 20 जनवरी को खुलास किया था. कंपनी पहले इसे मार्च में लॉन्च करने जा रही थी, लेकिन कार निर्माता ने बिना कोई कारण बताए हिलक्स के लिए बुकिंग लेना बंद करने का फैसला किया. ऐसा लगता है कि लॉन्च को भी कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. कार निर्माता के जल्द ही नई तारीखों की घोषणा करने की उम्मीद है.

टोयोटा अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करने वालों की सूची में शामिल होने वाली एक और कंपनी बन गई है. इससे पहले बीएमडब्ल्यू इंडिया (BMW India) ने शुक्रवार को अगले महीने से 3.5 फीसदी तक कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

1 लीटर पेट्रोल में 90 किमी तक का माइलेज देती हैं ये टॉप 3 बाइक्स

ओला ने बनाया ई-कॉमर्स सेक्टर में नया रिकॉर्ड, दो दिन में बेची 1100 करोड़ की बाइक्स

Yamaha Fascino 125 स्कूटर बाइक्स को देता है टक्कर, जाने कीमत

Leave a Reply