इवूमी एनर्जी ने लॉन्च किये दो सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स भी हैं शानदार

इवूमी एनर्जी ने लॉन्च किये दो सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स भी हैं शानदार

प्रेषित समय :09:23:43 AM / Thu, Mar 24th, 2022

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता इवूमी एनर्जी ने मंगलवार को भारतीय बाजार में दो नए ‘मेड-इन-इंडिया’ ई-स्कूटर मॉडल S1 और जीत को लॉन्च कर दिया है. इनकी शुरुआती कीमत 84,999 रुपये रखी गई है. लिथियम-आयन बैटरी निर्माता और डिजाइन करने वाली महाराष्ट्र बेस्ड इवूमी के पश्चिमी और दक्षिणी भारत में 50 से अधिक डीलरशिप हैं.

हाई-स्पीड स्कूटर SI में 2-KW इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है. यह 65 किमी प्रति घंटे टॉप स्पीड से चल सकता है. इसकी कीमत 82,999 रुपये है, जबकि प्रीमियम स्कूटर जीत को दो वेरिएंट- जीत और जीत प्रो में उतारा गया है, जिसकी कीमत क्रमशः 82,999 और 92,999 रुपये का है.

जीत और जीत प्रो में 1.5kw और 2-kW के स्वैपेबल बैटरी पैक दिया गया है. जो एक बार चार्ज करने पर 130 किमी तक की रेंज देता है. इवूमी ने कहा कि इसने भारत के इलेक्ट्रिक को आगे बढ़ाने के लिए अपने ईवी को बेदाग तरीके से डिजाइन किया है. नए लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करते हैं.

आईवूमी एनर्जी के संस्थापक-एमडी सुनील बंसल ने कहा, “हम भारतीय उपभोक्ताओं और उनकी ड्राइविंग स्थितियों को समझते हैं. इसलिए हमने उनके लिए हाई सस्पेंशन और ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ-साथ बड़े लेगरूम के साथ स्कूटर तैयार किए हैं.”

नए स्कूटर फाइंड माई स्कूटर, 30-लीटर बूट स्पेस, पार्किंग असिस्ट और USB चार्जिंग जैसे कई एडवांस फीचर्स से लैस हैं. iVOOMi के पुणे में R&D केंद्रों के अलावा नोएडा, पुणे और अहमदनगर में विनिर्माण संयंत्र हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यामाहा ने लॉन्च किया Neo इलेक्ट्रिक स्कूटर, खत्म हो जाएगा पेट्रोल का खर्च, जानें कीमत

ग्रेटा ग्लाइड इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, 80 हजार रुपये है कीमत

ग्रेटा ग्लाइड इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, 80 हजार रुपये है कीमत

अब 20 शहरों में सेल के लिए उपलब्ध हुआ बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर

Leave a Reply