रेल निर्माण के लिए बनाए गए गड्ढे में डूबने से 3 बच्चों की मौत, झारखंड के रामगढ़ में घटना

रेल निर्माण के लिए बनाए गए गड्ढे में डूबने से 3 बच्चों की मौत, झारखंड के रामगढ़ में घटना

प्रेषित समय :16:47:13 PM / Wed, Mar 2nd, 2022

रामगढ़. झारखंड के रामगढ़ जिले के बरकाकाना थाना क्षेत्र के उरलुंग गांव में एक बड़ा हादसा हो गया है, जहां पानी से भरे गड्ढे में गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गयी है. मृतकों की पहचान शैली कुमारी (9), सुजल उरांव (6) और कृति कुमारी (8) के रूप में हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेल निर्माण के दौरान पटरी को ऊंचा करने के उद्देश्य आसपास की मिट्टी काटी गई थी, जिस कारण यहां गड्ढे बन गया थी, जहां बारिश के कारण उसमें पानी भर गये थे, उसमें डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गयी है. इस घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि कल शाम तीनों बच्चे खेलने के लिए घर से निकले थे, लेकिन देर शाम तक जब उनकी घर वापसी नहीं पहुंचे, तो परिवार और ग्रामीणों के द्वारा बच्चों की खोजबीन शुरू की गई. इसी दरमियान परिजन उस गड्ढे के समीप पहुंचे, जहां बच्चे की चप्पल और कपड़े गड्ढे के बगल में मिला. जब गड्ढे में खोजबीन की गई तो तीनों बच्चों का शव बरामद हुआ.

आशंका जतायी जा रही है कि तीनों बच्चों की मौत पानी से भरे गड्ढ़े में डूबने के कारण हुई है. ग्रामीणों ने बताया कि रेल निर्माण के दौरान पटरी को ऊंचा करने के उद्देश्य आसपास की मिट्टी काटी गई थी. जिस कारण यहां गड्ढे बन गया है. जहां बारिश के कारण उसमें पानी भर गये है. जहां डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गयी है. मृतक बच्चों में दो बच्चे भाई बहन है और एक अन्य बच्चा गांव का है. इस हादसे से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है. घर का चिराग बुझ जाने से मातम पसरा हुआ है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

स्कूल से आकर खेलने निकले थे बच्चे, हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शैली और सुजल पैराडाइज पब्लिक स्कूल अंबवाटांड़, हेहल में पढ़ते थे. वे बुधवार को स्कूल से करीब ढाई बजे लौटे. उसके बाद खेलने बोलकर पुराना घर जाने की बात कहकर निकले थे. शाम 4 बजे तक ट्यूशन जाने के लिए तीनों वापस नहीं लौटे तो खोजबीन करना शुरू कर दिया. तभी बरकाकाना एवोडिंग स्टेशन के समीप रेलवे निर्माण में बने गड्ढे के समीप तीनों का चप्पल और कपड़ा दिखा. शक हुआ तो गड्ढे में तलाशी शुरू की गयी. तभी तीनों का शव गड्ढे से बरामद किया गया. घटना देख परिजनों की आंखें नम हो गईं. महिलाएं चित्कार के साथ विलाप करना शुरू कर दीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड की फूड डिश- धुस्का

झारखंड में तूफान के चलते नदी में पलटी नाव, 5 और किए रेस्क्यू, 12 लोग अभी भी लापता

झारखंड बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा तारीखें घोषित, जानें कब से होंगे एग्जाम

Leave a Reply