विधायक अमीन खान ने लगाया मुस्लिम समुदाय की उपेक्षा का आरोप, बोले- मेरे इलाके में एक इंच भी नहीं बनी सड़क

विधायक अमीन खान ने लगाया मुस्लिम समुदाय की उपेक्षा का आरोप, बोले- मेरे इलाके में एक इंच भी नहीं बनी सड़क

प्रेषित समय :13:37:24 PM / Fri, Feb 25th, 2022

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा से कांग्रेस विधायक अमीन खान ने गहलोत सरकार पर मुसलमान समुदाय की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है जिसके बाद राज्य से सियासी गलियारों में गहमागहमी बढ़ गई है. विधानसभा की कार्यवाही के दौरान बजट पर चल रही बहस में विधायक अमीन खान ने कहा कि मुसलमान समुदाय के 95 प्रतिशत लोग कांग्रेस को वोट करते हैं और बीजेपी वालों का जोखिम उठाते हैं लेकिन समुदाय के लोगों के साथ इंसाफ नहीं हो रहा है. अमीन खान ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम बीजेपी वालों को वोट नहीं देते हैं और कांग्रेस के साथ लंबे समय से जुड़े रहे हैं लेकिन बजट में अभी देखा कि राज्य के दूसरे कई इलाकों में सड़कें बनी लेकिन मेरे इलाके में एक इंच भी सड़क नहीं बनी है.

अमीन खान ने आगे कहा कि किसी वर्ग में 95 प्रतिशत पोलिंग नहीं होती है लेकिन मुसमलान समुदाय के 99 फीसदी वोट कांग्रेस को दिए जाते हैं. अमीन खान ने सरकार के मंत्री को घेरते हुए कहा कि राजस्थान सरकार में एससी के चार कैबिनेट मंत्री हैं और मुसलमान समुदाय से दो हैं लेकिन खान ने आरोप लगाया कि जनता के काबिल एक भी मुसलमान मंत्री नहीं है. अमीन खान के मुताबिक शाले मोहम्मद के पास कब्रों का महकमा है जिसका मुसलमानों के अलावा किसी से लेना देना नहीं है और जाहिदा खान के पास सरकारी प्रेस है और हमें किताबें छपवानी नहीं है.

अमीन खान ने आगे कहा कि गत वसुंधरा राजे सरकार में यूनूस खान मंत्री थे जिनके पास पास दो अहम विभाग थे. अमीन खान ने सरकार पर आरोप लगाया कि मेरे क्षेत्र में अल्पसंख्यकों के लिए आवासीय स्कूल खोलने की हमने मांग की थी लेकिन बजट में इसका जिक्र नहीं किया गया है. खान ने सरकार से निवेदन करते हुए कहा कि दो आवासीय स्कूल खोलने में बड़ा भार नहीं आ रहा था, यह नीति बदलिए. गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा में फिलहाल बजट पर वाद-विवाद चल रहा है जिस पर मुख्यमंत्री गहलोत 3 मार्च को जवाब देंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पुरानी पेंशन योजना लागू करने के राजस्थान सरकार के फैसले का स्वागत एचएमएस के राष्ट्रीय सचिव मुकेश गालव ने किया स्वागत

राजस्थान आंगनबाड़ी महिला कर्मियों का जयपुर में विशाल धरना प्रदर्शन

राजस्थान के कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना बहाल, 50 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं को स्मार्ट फोन मिलेगा

राजस्थान हाईकोर्ट ने आरएएस-प्री का परीक्षा परिणाम किया रद्द, संशोधित रिजल्ट जारी करने के निर्देश

राजस्थान: प्राइवेट पार्ट्स में 16 करोड़ की ड्रग्स छिपाकर लाई महिला, 30 घंटे चली जांच

Leave a Reply