समाजवादी पार्टी की मान्यता खत्म करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका, जानिए क्या है मामला

समाजवादी पार्टी की मान्यता खत्म करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका, जानिए क्या है मामला

प्रेषित समय :12:27:29 PM / Mon, Jan 17th, 2022

लखनऊ. समाजवादी पार्टी की मान्यता समाप्त करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय ने कोर्ट में याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि समाजवादी पार्टी ने कैराना से गैंगस्टर नाहिद हसन को टिकट दिया है लेकिन उसके आपराधिक रिकॉर्ड की जानकारी इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट और सोशल मीडिया पर नहीं दी गई और यह भी नहीं बताया गया कि नाहिद हसन को क्यों टिकट दिया गया है. यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश की सीधे-सीधे अवहेलना है.

याचिका में कहा गया है कि नाहिद हसन दो बार विधायक रह चुके हैं शामली पुलिस ने नाहिद हसन के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है नाहिद हसन के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं इसमें क्या राणा से हिंदुओं के पलायन का मामला भी दर्ज हैं.

समाजवादी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रचना सिंह के एक वीडियो पर काफी विवाद हो रहा है. रचना ने अपने ट्विटर हैंडल से इसे शेयर किया था. इसमें सपा कार्यकर्ता रोड शो करते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल पूरा विवाद इस वीडियो के बैकग्राउंड म्यूजिक को लेकर है. वीडियो के बैकग्राउंड म्यूजिक में मां तुझे सलाम गाने को शामिल किया गया है. जिसमें सपा कार्यकर्ताओं के रोड शो के जरिए कहा जा रहा है, ‘हिम्मत है जो तो रोक ले, सख्ती से हम डरते नहीं. अपना लहू कहता है ये. हम वीर हैं. मरते नहीं. फूंक डालो दुश्मनों को.

इस गाने को लेकर बीजेपी ने आपत्ति जताई है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्विटर पर चुनाव आयोग को टैग करते हुए कार्रवाई की मांग की है. शहजाद का कहना है कि समाजवादी पार्टी खुलेआम काटने, फूंकने की धमकी दे रही है. ये लोगों को भड़काने का काम है. ट्विटर पर चुनाव आयोग से शिकायत करते ही उत्तर प्रदेश पुलिस भी हरकत में आ गई है. ट्विटर पर ही यूपी पुलिस ने मामले में कानपुर देहात पुलिस को इस मामले में उचित कार्रवाई करने का निर्देष दे दिए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: अखिलेश यादव बोले- सरकार बनने पर राज्य में कराएंगे जातिगत जनगणना

देश और यूपी में इस सदी की सबसे बड़ी महामारी कोरोना की आ चुकी है तीसरी लहर: सीएम योगी

यूपी में स्कूल और कॉलेज अब 23 जनवरी तक बंद, बढ़ते कोरोना को लेकर हुआ फैसला

यूपी ATS के आईजी रहे असीम अरुण BJP में शामिल, स्वतंत्र देव बोले- दलित समाज में जाएगा संदेश

यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का एलान, गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगी

Leave a Reply