रनवे पर चल रहे मरम्मत कार्य के चलते 31 मई तक हर दिन 9 घंटे बंद रहेगा अहमदाबाद एयरपोर्ट

रनवे पर चल रहे मरम्मत कार्य के चलते 31 मई तक हर दिन 9 घंटे बंद रहेगा अहमदाबाद एयरपोर्ट

प्रेषित समय :12:23:13 PM / Mon, Jan 17th, 2022

अहमदाबाद. गुजरात के अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का एक हिस्सा रनवे पर चल रहे मरम्मत कार्य के चलते सोमवार से हर दिन 9 घंटे के लिए बंद रहेगा. इस दौरान हवाई अड्डे से आने-जाने वाली कम से कम 52 उड़ानों के समय में बदलाव किया गया है. हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि रनवे पर सोमवार से काम शुरू होगा जो करीब 31 मई तक चलेगा. रविवार और सार्वजनिक अवकाशों को छोड़कर सभी दिन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक मरम्मत कार्य किया जाएगा. बता दें कि रनवे पर काम नवंबर 2021 से शुरू होना था लेकिन त्योहारी सीजन के कारण इसमें देरी होती चली गई.

हालांकि हवाई अड्डे से जुड़े अधिकारियों ने यह भी सुनिश्चित किया है कि इस दौरान तय उड़ानों के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में कम से कम बदलाव किया जाएगा ताकि यात्रियों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े. वहीं काम को लेकर हवाईअड्डे से जुड़े एक अन्य अधिकारी ने बताया कि रनवे पर कई तरह के काम इस दौरान किए जाने प्रस्तावित है जिनमें रनवे के फर्श पर ओवरलेइंग के अलावा रनवे पर स्ट्रिप और स्लोप असेसमेंट, रनवे एंड सेफ्टी एरिया (आरईएसए) ग्रेडिंग के साथ-साथ ड्रेन निर्माण भी शामिल होगा.

वहीं एयरपोर्ट की ओर से जानकारी दी गई है कि विमानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और रनवे के लाइफ साइकिल को बढ़ाने के लिए अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानकों के अनुरूप रनवे को रखरखाव के लिए बंद किया जा सकता है जो हमारी अनिवार्य प्रक्रिया के तहत आता है.

वहीं अगर हम गुजरात में कोरोना मामलों की बात करें तो गुजरात में रविवार को 10,150 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं जिसके बाद राज्य में सक्रिया मामलों की संख्या बढ़कर 9,26,240 हो गई है. इसके अलावा बीते 24 घंटे में राज्य में कोविड-19 से 8 मौत भी दर्ज की गई है जो हाल के कुछ महीनों में एक दिन में सबसे ज्यादा मौते हैं. इसके साथ, गुजरात में कोरोना से मरने वालों की संख्या 10,159 हो गई है जिसमें अहमदाबाद, राजकोट और भावनगर में दो-दो और वडोदरा और तापी जिलों से एक-एक मौत दर्ज की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज गुजरात में करेगी 5.95 लाख करोड़ रुपये का निवेश

तटरक्षक बल ने गुजरात से 10 पाकिस्तानी दबोचे, नाव भी बरामद, जांच जारी

गुजरात: कुत्ते के जन्मदिन पर दी 7 लाख की ग्रैंड पार्टी, कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन में तीन गिरफ्तार

ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राजस्थान व गुजरात का प्रभावी प्रतिनिधित्व

गुजरात: 7 साल के बेटे की समझदारी, हार्ट अटैक से मां बेहोश हुई, बेटे ने 108 पर फोनकर एंबुलेंस बुलाकर बचा ली जान

Leave a Reply