उत्तराखंड की धामी कैबिनेट से हरक सिंह रावत बर्खास्त, थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

उत्तराखंड की धामी कैबिनेट से हरक सिंह रावत बर्खास्त, थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

प्रेषित समय :07:59:46 AM / Mon, Jan 17th, 2022

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भी मतदान से पहले उथलपथल जारी है, यूपी में मंत्रियों और विधायकों के पार्टी बदलने के बाद अब देहरादून में भी सियासी पारा चढ़ गया है. कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और विधायक उमेश शर्मा काउ बागी हो गए हैं, लेकिन बीजेपी ने भी सख्त रूप अख्तियार करते हुए उन्हें बर्खास्त कर दिया है.

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें कैबिनेट पद से बर्खास्त कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी का स्टैंड साफ है कि वो अब झुकने की राजनीति नहीं करेगी. मिल रही जानकारी के मुताबिक सोमवार 11 बजे हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा काऊ कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक हरक सिंह रावत अपनी सीट बदलना चाह रहे थे साथ ही अपनी बहू के लिए भी टिकट मांग रहे थे. लेकिन बीजेपी हाई कमांड ने साफ़ कर दिया कि अब वो मानाने की पॉलिटिक्स नहीं करेगी. बीजेपी प्रवक्ता शादाब शम्स ने कहा कि यह जानकारी न्यूज़18 से उन्हें मिली है, अगर ऐसा है तो बीजेपी का मत स्पष्ट है कि वो झुकने की पॉलिटिक्स नहीं करेगी. बता दें कि बीजेपी आलाकमान ने हरक सिंह रावत की बहु को टिकट देने से इनकार कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक रविवार की रात ही वे सोनिया गांधी से मुलाक़ात करेंगे. कांग्रेस नेता प्रदीप टम्टा ने भी कहा कि अभी ये जानकारी नहीं है, लेकिन अगर वे कांग्रेस में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है.

जानकार के मुताबिक बीजेपी ने हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं की टिकट को छोड़कर सारी मांगों को मान लिया था, लेकिन हरक सिंह टिकट के लिए अड़े हुए थे. जिसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने फैसला किया कि अब पार्टी नहीं झुकेगी. इतना ही नहीं उन्हें पार्टी से भी 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में नहीं दिखेगी बंगाल की झांकी, केंद्र और ममता सरकार आमने-सामने

मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस पटरी पर रखे गए सीमेंट के खंभे से टकराई, पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज की FIR

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर चुनाव लड़ने के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों की बैठक में हंगामा

अलवर नाबालिग केस में नया मोड़, मेडिकल बोर्ड की जांच में रेप की पुष्टि नहीं, राजस्थान से दिल्ली तक गरमाई सियासत

दिल्ली की गाजीपुर मंडी में लावारिस बैग से मिला IED, एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट कर किया निष्क्रिय

Leave a Reply