शिमला में शनिवार को सीजन की पहली बर्फबारी, उमड़े सैलानी

शिमला में शनिवार को सीजन की पहली बर्फबारी, उमड़े सैलानी

प्रेषित समय :08:56:37 AM / Sun, Jan 9th, 2022

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शनिवार को सीजन की पहली बर्फबारी देखने को मिली थी. जबकि आज यानी रविवार को भी पहाड़ों की रानी पर बर्फ का गिरना जारी है. इस दौरान बर्फबारी देखने की आस में शिमला पहुंचे सैलानियों के चेहरे खिले हुए हैं और वह जमकर मस्‍ती कर रहे हैं. शनिवार सुबह जाखू की पहाड़ी में बर्फबारी हुई थी, तो शिमला के रिज मैदान और मॉल रोड पर भी हल्‍की बर्फ गिरी थी. हालांकि आज सुबह से शिमला के जमकर बर्फबारी हो रही है और हर तरफ सफेद चादर बिछी दिखाई दे रही है.

शिमला के कुफरी, नारकंडा सहित ऊंचाई वाले इलाकों में अब तक कई बार बर्फबारी हो चुकी है, लेकिन हिमाचल की राजधानी में इंतजार बढ़ता जा रहा था. इस बीच शिमला शहर में शनिवार को बर्फबारी से हर कोई झूम उठा. वहीं, आज भी बर्फबारी से पहाड़ों की रानी और मनमोहक हो गयी है.

मौसम विभाग ने शिमला के साथ पूरे प्रदेश में आज रविवार को मैदानी जिलों में झमाझम बारिश तो मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है. इसके चलते प्रशासन की ओर से स्थानीय लोगों और पर्यटकों से सावधानी बरतने की अपील की गयी है. शिमला पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जिन सड़क मार्गों पर फिसलन है, वहां यात्रा करने से बंचे या फिर सुरक्षित वैकल्पिक मार्ग से यात्रा करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान में हिल स्टेशन पर बर्फबारी में फंसी पर्यटकों की कार, ठंड के कारण 16 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मनाली: बर्फबारी में रैंप पर उतरीं हसीनाएं, ठंड में बढ़ाया पारा

भारी बर्फबारी के बीच सिक्किम में फंसे एक हजार से अधिक पर्यटकों को सेना ने किया रेस्क्यू

Leave a Reply