नए साल पर इंडिया गेट और उसके आसपास जाने का है प्लान तो जान लें ट्रैफिक एडवाइजरी

नए साल पर इंडिया गेट और उसके आसपास जाने का है प्लान तो जान लें ट्रैफिक एडवाइजरी

प्रेषित समय :09:30:34 AM / Fri, Dec 31st, 2021

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए साल यानी 1 जनवरी 2022 पर ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए भीड़ वाले इलाकों के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं. इसी कड़ी में नए साल के पहले दिन सुबह दस बजे के बाद इंडिया गेट पर वाहनों के साथ-साथ पैदल चलने वाले लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा. एक जनवरी, 2022 को पैदल चलने वालों की भारी आवाजाही को देखते हुए वाहनों को 10 बजे के बाद सी-हेक्सागन, इंडिया गेट क्षेत्र से गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी. दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) विवेक किशोर ने बताया कि नए वर्ष के पहले दिन सुबह दस बजे के बाद इंडिया गेट पर वाहनों का आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा.

नए साल पर हर बार जुटती है इन जगहों पर भीड़

पिछले कुछ सालों के अनुभव को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. दरअसल नए साल के दिन इंडिया गेट और बंग्ला साहेब जाने के लिए लोगों की भारी भीड़ जुटती है ऐसे में कोरोना के बीच ज्यादा लोग न जुटे इसके लिए यह प्रतिबंध लगाया गया है. इंडिया गेट पर निर्माण कार्य चल रहा है इसलिए आम लोगों के लिए भी इंडिया गेट बंद रहेगा. वहीं 31 दिसंबर को रात 8 बजे से नए साल के सेलिब्रेशन को लेकर दिल्ली के कनॉट प्लेस में भी पाबंदियां लगाई गई हैं. गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी गई थी.

कनॉट प्लेस में केवल इन लोगों को होगी छूट

दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (ट्रैफिक) विवेक किशोर ने बताया कि नए वर्ष की पूर्व संध्या पर रात आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस में सभी तरह के निजी व सार्वजनिक परिवहन वाहनों को प्रवेश बंद हो जाएगा. कनॉट प्लेस के इनर, मिडिल और बाहरी सर्किल में वाहनों के आवागमन की अनुमति नहीं होगी. होटल और रेस्तरां में काम करने वालों को वैध पास दिखाना होगा. जिन लोगों के पास होटल रेस्टोरेंट का वैलिड पास होगा उनके लिए भी कनॉट प्लेस में लिमिटेड पार्किंग होगी. जो पहले पहुंच जाएगा उसी को पार्किंग मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मणिपुर की खूबसूरती में खो जाएंगे आप, घूमने से पहले जानें यहां के बेस्ट प्लेस

मसूरी के पास इन खूबसूरत हिल स्टेशन पर घूमने का बना सकते हैं प्लान

यूनेस्को के क्रिएटिव सिटी नेटवर्क में आया श्रीनगर, आप भी आएं घूमने

बेहद ही खास हैं राजस्थान के ये शहर, एक बार यहां जरूर आएं घूमने

मध्य प्रदेश, इन जगहों पर घूमने से मिलेंगे ना भूलने वाले नजारे

Leave a Reply