जबलपुर रेल मंडल का अनेक उपलब्धियों से भरा रहा बीतता वर्ष 2021: डीआरएम संजय विश्वास

जबलपुर रेल मंडल का अनेक उपलब्धियों से भरा रहा बीतता वर्ष 2021: डीआरएम संजय विश्वास

प्रेषित समय :18:45:36 PM / Fri, Dec 31st, 2021

जबलपुर. नया वर्ष 2022 जबलपुर मंडल में यात्री सुविधाओं का वर्ष रहेगा, नए वर्ष में मंडल के रेल यात्रियों को नई यात्रा सुविधाओं के साथ ही रेलवे का विकास देखने मिलेगा, जो उन्हें सुखद अनुभूति होगी. बिदा लेता वर्ष 2021 भी जबलपुर मंडल के लिए उल्लेखनीय रहा. इस वर्ष मंडल दुर्घटना रहित एवं विकास की तरफ निरंतर बढता रहा, जबलपुर स्टेशन के नए आधुनिक भवन के साथ ही मेमू ट्रेनों का संचालन जैसी उपलब्धियां इस बिदा लेते वर्ष की हमेशा यादगार रहेगी. इस आशय के विचार मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास ने आज शुक्रवार को मंडल कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में व्यक्त किये.

इस अवसर पर श्री विश्वास ने बताया कि अप्रेल 2021 से नवम्बर माह तक मंडल ने 113 लाख यात्रियों को मंडल में रेल यात्रा उपलब्ध कराई ह,ै जिससे रेल भाड़े के रूप में मंडल को 353 करोड़ रुपये की आय हुई है. इसी तरह माल भाड़े से मंडल को 1544.33 करोड़ रूपये का भाड़ा प्राप्त हुआ है.

पावर पॉइंट द्वारा श्री विश्वास ने बताया कि मंडल के कटनी से सिंगरौली रेल खंड मे 48 किलो मीटर तथा सतना से रीवा खंड मे 22 किलोमीटर के ट्रैक दोहरीकरण का कार्य हुआ है. इसी तरह बीना से कटनी खंड में 61 किलोमीटर के खंड में तीसरी रेल लाईन बिछाई गई है. उन्होंने बताया कि जबलपुर स्टेशन के री-डेवलपमेंट का कार्य पूर्ण हो गया है, जिसके तहत स्टेशन सौन्दर्यीकरण के साथ ही यात्री उन्नयन के अनेक कार्य हुए हैं. मंडल में 1230 किलो वाट के सोलर प्लांट से मंडल बिजली की बचत में अग्रणीय हो गया है. स्वचालित कोच वाशिंग प्लांट से मात्र 08 मिनिट में 24 कोच के रैक की धुलाई सिर्फ 300 लीटर पानी से हो रही है, जिसमें से 240 लीटर पानी को री साईकिल किया जा रहा है. मंडल को पश्चिम मध्य रेल सहित जन प्रतिनिधियों से समय-समय पर पूर्ण सहयोग मिल रहा है, जिससे जबलपुर मंडल नित्य नई उपलब्धियां प्राप्त कर रहा है. इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार गुप्ता, वरिष्ठ मंडल अभियंता पश्चिम रामेन्द्र पांडे, मंडल वाणिज्य प्रबंधक देवेश सोनी भी उपस्थित थे. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में 12 प्रतिशत जीएसटी का विरोध, बंद रहा कपड़ा बाजार, व्यापारियों ने जमकर की नारेबाजी

जबलपुर में क्रिकेट खेल रहे युवकों पर फायरिंग करने वाला कुख्यात बदमाश गिरफ्तार..!

जबलपुर में क्राइस्ट चर्च स्कूल के सामने डम्पर के कुचलने से युवक की मौत..!

एमपी के जबलपुर में जूते की लेस से गला घोंटकर युवक की हत्या..!

जबलपुर में हाईवा के कुचलने से मोटर साइकल सवार युवकों की मौत..!

Leave a Reply