ट्रेड यूनियन प्रबंधन के मिले ज्ञान से खुश हुए प्रतिभागी, WCREU/AIRF के राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन एजुकेटर ट्रेनिंग कार्यक्रम संपन्न

ट्रेड यूनियन प्रबंधन के मिले ज्ञान से खुश हुए प्रतिभागी, WCREU/AIRF के राष्ट्रीय ट्रेड यूनियन एजुकेटर ट्रेनिंग कार्यक्रम संपन्न

प्रेषित समय :16:32:40 PM / Fri, Dec 17th, 2021

जबलपुर. डबलूसीआरईयू/एआईआरएफ के तत्वाधान में जबलपुर में 15 दिसंबर से चल रहे राष्ट्रीय स्तर के तीन दिवसीय ट्रेड यूनियन एजुकेटर ट्रेनिंग कार्यक्रम का आज 17 दिसंबर को समापन हुआ. इस ट्रेड यूनियन एजुकेटर ट्रेनिंग कार्यक्रम में मिले ज्ञान से तीनों मंडलों कोटा, जबलपुर व भोपाल तथा दो वर्कशाप कोटा व भोपाल से आये प्रतिभागी काफी खुश नजर आए.

हिन्द मजदूर सभा के राष्ट्रीय सचिव एवं देश के प्रख्यात ट्रेड यूनियन एजुकेटर कॉम राजेन्द्र गिरी तथा यूनियन के महामंत्री कॉम मुकेश गालव के मार्गदर्शन में सभी प्रतिभागियों ने वर्ष 2022 के ट्रेड यूनियन एजुकेशन कार्यक्रम का एक्शन प्लान तैयार किया. सभी प्रतिभागियों ने परस्पर संवाद और रिपोर्टिंग के माध्यम से पूर्ण गंभीरता के साथ कार्यक्रम में भाग लिया.

इसके पश्चात कार्यक्रम में विशेष रूप से पधारे आल इंडिया रेलवेमैन फेडरेशन के महामंत्री कॉम शिव गोपाल मिश्रा ने प्रतिभागियों का मार्गदर्शन करते हुए डबलूसीआरईयू के एजुकेशन कार्यक्रम की थीम की भूरि भूरि प्रशंसा की तथा उपस्थित युवाओं की जिज्ञासाओं का निराकरण किया.

कार्यक्रम में हिन्द मजदूर सभा की राष्ट्रीय सचिव एवं अंतरराष्ट्रीय मजदूर नेता कॉम चंपा वर्मा ने भी ट्रेड यूनियन एजुकेशन कार्यक्रम के प्रबंधन के गुर सिखाए तथा यूनियन ध्वज के इतिहास तथा महिला रेल कर्मियों को उनके अधिकारों और यूनियन में महिलाओं के महत्व से अवगत करवाया. कार्यक्रम के अंतिम चरण में सभी प्रतिभागियों ने अलग अलग विषयों पर व्यक्तिगत प्रेजेंटेशन के माध्यम से अपनी टीचिंग स्किल का परिचय दिया.

कॉम मुकेश गालव जी के निर्देशन में संपन्न हुए इस कार्यक्रम का संचालन डबलूसीआरईयू यूथ एवं ट्रेड यूनियन एजुकेशन कोऑर्डिनेटर कॉम नरेश मालव ने किया. जबलपुर मंडल अध्यक्ष कॉम बीएन शुक्ला एवम् यूनियन के सहायक महामंत्री कॉम मनीष यादव ने भी पूरे समय अनुदेशक के रूप में प्रतिभागियों का मार्गदर्शन किया. कार्यक्रम में डबलूसीआरईयू से जुड़े तीनों मंडलों कोटा, भोपाल और जबलपुर, दोनों वर्कशॉप और मुख्यालय के कुल 50 प्रतिभागियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में मोबाइल दुकान संचालक की चाकुओं से गोदकर नृशंस हत्या..!

एमपी के जबलपुर में घर में अकेली नाबालिगा को जान से मारने की धमकी देकर बदमाश ने किया रेप

जबलपुर में किसान के घर में दिन-दहाड़े लाखों रुपए के जेवर चोरी..!

बिहार से कांस्टेबल की परीक्षा देने आया मुन्नाभाई जबलपुर में गिरफ्तार, दो मार्कशीट लेकर दो पालियों में परीक्षा देने बैठ रहा था

जबलपुर में बारात घर बन गया जुएं का अड्डा, पुलिस की दबिश में खुलासा, 2.27 लाख रुपए बरामद

Leave a Reply