जबलपुर-नैनपुर ट्रेन उद्घाटित, सांसद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की नैनपुर स्पेशल पैसेंजर

जबलपुर-नैनपुर ट्रेन उद्घाटित, सांसद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की नैनपुर स्पेशल पैसेंजर

प्रेषित समय :15:49:16 PM / Sun, Dec 5th, 2021

जबलपुर. बहुप्रतीक्षित जबलपुर से नैनपुर स्पेशल पैसेंजर को सांसद राकेश सिंह, पश्चिम मध्य रेलवे के जीएम सुधीर गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रविवार 5 दिसम्बर की सुबह 10.20 पर जबलपुर प्लेटफार्म 1 से नैनपुर के लिए रवाना हुई. मार्च 2020 से यह ट्रेन बंद है. लगभग 21 माह बाद यह ट्रेन इस रूट पर चली. इस ट्रेन को रेल राज्य मंत्री राव साहेब दादा राव पाटिल दानवे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हरी झंडी दिखाई. जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक से ट्रेन को रवाना किया जाएगा. इस अवसर पर जबलपुर रेल मंडल के डीआरएम संजय विश्वास मौजूद रहे.

रेलवे ने इन दोनों पैसेंजर को फिलहाल स्पेशल बनाकर ही चलाया है. इस ट्रेन में सामान्य ट्रेन की बजाए स्पेशल ट्रेन की नियमावाली लागू होगी. जानकारी के मुताबिक रेलवे अभी सभी पैसेंजर ट्रेनों को स्पेशल बनाकर ही चला रहा है. यही वजह है कि इस ट्रेन के नंबर के पहले नंबर में भी शून्य लगा है. जबलपुर रेल मंडल के मुताबिक गाडिय़ों गाड़ी संख्या 05705 जबलपुर से नैनपुर पैसेंजर ट्रेन एवं गाड़ी संख्या 05711 नैनपुर से चिरईडोंगरी पैसेंजर ट्रेन रविवार से चलेगी.

गाड़ी 05705 जबलपुर से नैनपुर स्पेशल पैसेंजर ट्रेन में सात सामान्य श्रेणी एवं दो एसएलआर सहित नो कोचों एवं गाड़ी संख्या 05711 नैनपुर से चिरईडोंगरी पैसेंजर ट्रेन में छह सामान्य श्रेणी एवं दो एसएलआर सहित 08 कोचों के साथ चलेगी.

नैनपुर से चिरई डोंगरी के बीच ट्रेन को फग्गनसिंह कुलस्ते ने हरी झंडी दिखाई

रविवार को नैनपुर रेलवे स्टेशन परिसर में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्यसभा सदस्य संपतिया उइके, विधायक देव सिंह सैयाम व रेलवे अधिकारियों की मौजूदगी में नैनपुर-चिरईडोंगरी ट्रेन को पुन: नैनपुर से हरी झंडी दिखाकर चिरईडोंगरी के लिए रवाना किया गया. दिल्ली से केंद्रीय राज्यमंत्री वर्चुअल रूप से शामिल होकर रावसाहेब दादाराव दानवे ने हरी झंडी दिखाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर संभागायुक्त हुये कोरोना संक्रमित: प्रशासनिक अमले में मचा हड़कंप

जबलपुर में बाईक सवार चाचा-भतीजा की ट्रक के कुचलने से मौत

इंदौर के शातिर बदमाशों ने जबलपुर के दवा व्यापारी से की 30 लाख रुपए की ठगी

जबलपुर से नैनपुर पैसेंजर एवं नैनपुर-चिरईडोंगरी पैसेंजर का शुभारम्भ 5 दिसम्बर को

जबलपुर में सैलून संचालक ने प्यार में जाल में फंसाकर महिला के साथ किया बलात्कार

जबलपुर में बाड़ी के विवाद पर दम्पति की नृशंस हत्या..!

Leave a Reply