टिकिट चेकिंग अभियान में सबसे आगे निकला डब्ल्यूसीआर का जबलपुर मंडल: एक माह में वसूला 8 करोड़ का रिकार्ड जुर्माना

टिकिट चेकिंग अभियान में सबसे आगे निकला डब्ल्यूसीआर का जबलपुर मंडल: एक माह में वसूला 8 करोड़ का रिकार्ड जुर्माना

प्रेषित समय :20:00:03 PM / Thu, Dec 2nd, 2021

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे के जबलपुर रेल मंडल में चल टिकट निरीक्षकों द्वारा यात्री गाडिय़ों में 24 घंटे किए जा रहे टिकट जांच अभियान के परिणाम स्वरूप नवंबर माह में मंडल में टिकट निरीक्षकों की टीम ने एक लाख 21 हजार 911 यात्रियों को अनियमित टिकट पर ट्रेनों में यात्रा करते हुए पकड़ कर उनसे 8 करोड़ 26 लाख रुपए से अधिक की धनराशि जुर्माना के बतौर वसूल की है.

एक माह में 8 करोड़ रुपए से अधिक का जुमानज़ वसूल करने का इस मंडल का  इस  वित्तीय वषज़् में पांचवा प्रयास है, जिससे इस वित्तीय वर्ष में मंडल ने अब तक कुल 49 करोड़ 60 लाख रुपए का जुर्माना अनियमित यात्रियों से वसूल कर लिया है.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि जबलपुर मंडल में टिकट निरीक्षकों को टिकट जांच हेतु सतत अभियान के लिए प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर द्वारा निर्देशित किया जाता रहा है. जिसके परिणाम स्वरूप मंडल में वाणिज्य अधिकारियों के साथ ही टिकट निरीक्षकों ने निरंतर जांच अभियान चलाकर यह उल्लेखनीय जुर्माना वसूल किया है.

विश्वरंजन ने बताया कि अप्रैल 2021 से नवंबर 2021 तक 8 माह में जबलपुर मंडल ने अब तक रिकॉर्ड 49 करोड़  60 लाख रुपए से अधिक का राजस्व अर्जित किया है यह जुर्माना निरीक्षकों ने 6 लाख 46 हजार यात्रियों को पकड़ कर  वसूल किया है.

उन्होंने बताया कि मंडल में चौबीसों घंटे प्रत्येक गाड़ी में चल टिकट निरीक्षक तथा उडऩदस्ता मौजूद रहता है तथा मुस्तैदी के साथ टिकट जांच पूरे मंडल में की जा रही है. जिसके परिणाम स्वरूप करोड़ों रुपए का राजस्व वाणिज्य विभाग द्वारा अर्जित करके जमा किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि जबलपुर मंडल द्वारा इस क्षेत्र में की जा रही रिकार्ड चेकिंग तथा आय से जबलपुर मंडल पश्चिम मध्य रेलवे जोन में सर्वाधिक आय अर्जित करने वाला मंडल बना हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में ट्रक में फंसकर घिसटते चले गए बाईक सवार मामा-भान्जा, एक की मौत

जबलपुर के सिविल लाइन थाना में बॉलीबॉल ग्राउंड, बैडमिंटन कोर्ट का एसपी ने किया शुभारम्भ

जबलपुर में एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर निकाल लिए 59 हजार रुपए..!

जबलपुर रेल मंडल प्रशासन ने खान-पान स्टॉलों के जांच अभियान में लगाया सवा लाख का जुर्माना

टीकमगढ़ के युवक से परेशान होकर जबलपुर की युवती ने की आत्महत्या..!

Leave a Reply