जबलपुर मंडल के 11 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दर घटी, 10 रुपए में है उपलब्ध

जबलपुर मंडल के 11 स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दर घटी, 10 रुपए में है उपलब्ध

प्रेषित समय :20:54:30 PM / Mon, Nov 29th, 2021

जबलपुर. जबलपुर रेल मंडल के 11 स्टेशनों पर रेलवे द्वारा प्लेटफॉर्म टिकट की दर में  कमी  की गई है. मंडल के 11 प्रमुख स्टेशनों में पूर्व में प्लेटफार्म की टिकट ?20 प्रति यात्री थी जिसे घटाकर अब  मंडल ने ?10 प्रति यात्री कर दिया है.

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री विश्वरंजन ने बताया कि मंडल के जबलपुर, मदन महल, कटनी, नरसिंहपुर, पिपरिया, मुड़वारा, मैहर, सतना, रीवा, दमोह तथा सागर स्टेशनों पर पूर्व में प्लेटफॉर्म टिकट 20 रुपए प्रति यात्री की जगह कम करके दस रुपए प्रति यात्री कर दिया गया है. उल्लेखनीय है कि मंडल के उक्त स्टेशनों पर पूर्व में 20 रुपए प्रति यात्री प्लेटफार्म टिकट का विक्रय किया जाता था. इसके साथ ही मंडल के उक्त स्टेशनों के अतिरिक्त शेष स्टेशनों पर पूर्व की भांति 10 रुपए की ही प्लेटफार्म टिकट रहेगी.

अंबिकापुर में मिलेगी अनारक्षित टिकट

इसके साथ ही जबलपुर मंडल से चलने वाली जबलपुर -अंबिकापुर पैसेंजर गाड़ी के गाड़ी में अनारक्षित  श्रेणी के यात्रियों को सामान्य श्रेणी की टिकट मिलेगी तथा वे इस ट्रेन के डी 01, 15, 16 एवं 17 में आगामी 5 दिसंबर से सामान्य श्रेणी की अनारक्षित टिकट पर यात्रा कर सकेंगे. इसके पूर्व इस ट्रेन में अनारक्षित श्रेणी के लिए यात्रियों को अन्य कोच में  यात्रा की पात्रता थी. जबलपुर मंडल रेल प्रशासन ने सभी यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे स्टेशन में प्रवेश करने के पूर्व उचित यात्रा टिकिट  अथवा प्लेटफार्म टिकट अवश्य ले, इसके साथ ही स्टेशन पर मास्क पहनकर  कोविड-19 के प्रोटोकॉल का  पालन भी अवश्य ही करें.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर स्टेशन पर अब नहीं मिलेगी अंडा बिरयानी, रेलवे प्रशासन ने लगाई रोक

भारतीय रेलवे में इन पदों पर बिना एग्जाम के पा सकते हैं नौकरी

पमरे के जबलपुर, भोपाल मंडल के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट हुई सस्ती, लोगों को बड़ी राहत

मध्य रेलवे ने इन रेलवे स्टेशनों पर घटाए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम

भारतीय रेलवे ने दी बड़ी राहत, 50 की जगह फिर से 10 रुपये में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

Leave a Reply