IND vs NZ: पहली पारी में भारत ने बनाये 345 रन, श्रेयस का शतक, न्यूजीलैंड की भी मजबूत शुरूआत

IND vs NZ: पहली पारी में भारत ने बनाये 345 रन, श्रेयस का शतक, न्यूजीलैंड की भी मजबूत शुरूआत

प्रेषित समय :11:43:51 AM / Sat, Nov 27th, 2021

कानपुर. भारत-न्यूजीलैंड के बीच ग्रीन पार्क में जारी पहले टेस्ट में भारत की पहली पारी 345 रन पर सिमट गई. डेब्यू मैच में श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी (105 रन, 171 गेंद) के बावजूद भारतीय टीम दूसरे दिन केवल 87 रन पर छह विकेट गंवा दिए. गेंदबाजों के बाद न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी भी शानदार रही. ओपनर विल यंग (75* रन) और टॉम लैथम (50* रन) ने ने 129 रन की साझेदारी निभाई. अब तीसरे दिन भी मेहमान टीम अपने बैटर्स से ऐसा ही प्रदर्शन चाहती है. गेंद से ईशांत शर्मा ने भारतीय पारी का आगाज किया. उम्मीद है कि रिवर्स स्विंग देखने को मिलेगी. दिन का खेल शुरू होने से पहले कोच राहुल द्रविड़, अश्विन के साथ मिलकर पिच का मुआयना करते नजर आए थे. टॉम लैथम और यंग विल पारी वहीं से शुरू करना चाहेंगे, जहां कल छोड़ी थी.

श्रेयस अय्यर के पदार्पण टेस्ट में शतक को छोड़कर दूसरे दिन का खेल न्यूजीलैंड के नाम रहा. पहले दिन काइल जेमीसन के बाद दूसरे दिन साउदी ने पहले सेशन में गेंदबाजी में दबदबा बनाया तो दूसरे सेशन में बल्लेबाजी में यंग और लैथम ने भारत के अनुभवी गेंदबाजों को दबाव नहीं बनाने दिया. ईशांत शर्मा की रफ्तार भी उनकी राह नहीं रोक सकी और रविचंद्रन अश्विन की फिरकी भी नहीं.

यंग ने 180 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 75 रन बना लिए हैं जबकि लैथम 165 गेंद में 50 रन बनाकर खेल रहे हैं जिसमें चार चौके शामिल हैं. न्यूजीलैंड की टीम भारत के पहली पारी के स्कोर से 216 रन पीछे है और उसके सारे विकेट सुरक्षित हैं.

पिछले पांच वर्षों में पहली बार किसी मेहमान टीम के ओपनर्स ने भारत में 50 से ज्यादा ओवर खेले हैं. कीवी टीम के ओपनर टॉम लैथम और विल यंग 57 ओवर्स खेलकर नॉट आउट पविलियन लौटे. पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 345रन बनाने के बाद केवल एक बार भारतीय टीम अपनी धरती पर हारी है. ऐसा 1998 में हुआ था जब ऑस्ट्रेलिया ने बैंगलोर टेस्ट मैच में भारत को आठ विकेट से हरा दिया था. तब भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 400 रन बनाए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कानपुर टेस्ट में विकेट को तरसे भारतीय गेंदबाज, दूसरे दिन न्यूजीलैंड 129/0, लाथम-यंग ने लगाई फिफ्टी

पैट कमिंस होंगे ऑस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट कप्तान, एशेज सीरीज में संभालेंगे कमान

कानपुट टेस्ट : आखिरी सत्र में श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा का जलवा, गिल का पचासा, भारत पहले दिन 258/4, न्यूजीलैंड पस्त

भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट: लंच तक भारत ने एक विकेट खोकर बनाए 82 रन, गिल ने जमाया अर्धशतक

कानपुर टेस्ट: केएल राहुल के चोटिल होने पर श्रेयस अय्यर को मिला मौका, रहाणे बोले- टेस्ट में डेब्यू करेंगे

Leave a Reply