हड़ताल पर गए रेजिडेंट्स डॉक्टर्स, दिल्‍ली के कई अस्पतालों में OPD रहेगी बंद

हड़ताल पर गए रेजिडेंट्स डॉक्टर्स, दिल्‍ली के कई अस्पतालों में OPD रहेगी बंद

प्रेषित समय :10:37:29 AM / Sat, Nov 27th, 2021

नई दिल्ली. नीट पीजी काउंसलिंग में देरी को लेकर आज देशभर के डॉक्‍टरों के तमाम संगठनों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है. फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन  ने 27 नवंबर यानी शनिवार से देशभर में हड़ताल की अपील की है. इस वजह से देशभर के अस्‍पतालों के साथ दिल्‍ली के भी तीन अस्पतालों में OPD सेवाएं बंद रहेंगी.

इस हड़ताल में दिल्ली के साथ-साथ कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात समेत अन्य कई राज्यों ने डॉक्टर शामिल हैं. जबकि सभी ने आज ओपीडी में मरीजों का इलाज नहीं करने की बात की है. दिल्‍ली के आरएमएल अस्पताल, सफदरजंग अस्पताल और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के रेसिडेंट डॉक्टर भी शामिल हैं. इस दौरान सिर्फ जूनियर और सीनियर रेसिडेंट डॉक्टर ही ओपीडी सर्विस में नहीं आएंगे, बाकी सभी जगह वार्ड और इमरजेंसी में काम पर जाएंगे. जबकि इस हड़ताल से मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्‍टर्स एसोसिएशन ने भी जुड़ने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक, रेजिडेंट डॉक्‍टर सुबह 9 बजे से 11 बजे तक सांकेतिक रूप से हड़ताल पर रहेंगे. इस दौरान सभी एमडी ऑफिस के सामने जुटेंगे.

जानें क्‍या है मामला?

नीट पीज काउंसलिंग में देरी की वजह से आज पूरे देश मे 10 हजार से ज्यादा रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे. वहीं, फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ मनीष ने बताया कि गुरुवार को हमने मीटिंग की थी जिसमें सारे आरडीए जुड़े थे. हमने तय किया कि हम ओपीडी सर्विस बंद करेंगे, लेकिन ये सब कब तक चलेगा हमें नहीं पता. ये अनिश्चितकालीन है. जब तक कोई समाधान नहीं निकलता, तब तक यह सब चलता रहेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेल प्रशासन ने एसीटीएल स्टाफ की मांग मानी, 8वेें दिन भूख हड़ताल समाप्त, WCREU ने इसे कर्मचारियों की जीत बताया

ऊर्जा मंत्री की अनदेखी से नाराज एमपी के बिजली कर्मियों ने दी हड़ताल पर जाने की चेतावनी

ट्रेनों के एसी कोच मैकेनिक 22 से नहीं करेंगे काम, सामूहिक कामबंद का निर्णय, ACTL स्टाफ 6 दिनों से बैठा है भूख हड़ताल पर

एसी/टीएल स्टाफ की भूख हड़ताल का पांचवा दिन: WCREU ने किया आर-पार का ऐलान, 22 को कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं जाएंगे

ट्रेन लाइटिंग- एसी स्टाफ की भूख हड़ताल का चौथा दिन, आक्रोशित रेलकर्मियों के सब्र का बांध टूट रहा, यूनियन ने दी चेतावनी

Leave a Reply