अपने जैसे लेदर कोट की नकल पर भड़का किम जोंग उन, बैन लगाया

अपने जैसे लेदर कोट की नकल पर भड़का किम जोंग उन, बैन लगाया

प्रेषित समय :07:04:44 AM / Fri, Nov 26th, 2021

प्योंगयांग  . उत्‍तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन देश में अपने लेदर कोट की नकल किए जाने पर भड़क गया है. इसके बाद में उत्‍तर कोरिया ने किम जोंग उन के इस पसंदीदा लेदर कोट की नकल पहनने पर बैन लगा दिया है. किम जोंग उन ने साल 2019 में पहली बार इस लेदर कोट को पहना था. इसके बाद उत्‍तर कोरिया के उच्‍च वर्ग के लोगों ने तानाशाह के प्रति अपनी निष्‍ठा को प्रदर्शित करने के लिए इस कोट से नकल को पहनना शुरू कर दिया.

उत्‍तर कोरिया ने हाल ही में फैशन पुलिस को उन दुकानों को बंद करने के लिए तैनात कर दिया जिसमें इस तरह की लेदर कोट बिक रही थी. यही नहीं इस कोट को पहनने से भी लोगों को रोका जा रहा है. उन्‍हें यह डर सता रहा है कि सभी लोगों के इस तरह की कोट को पहनने से किम जोंग उन की सत्‍ता की हनक कम हो जाएगी. एक सूत्र ने रेडियो फ्री एशिया से कहा, ‘पुलिस कहती है कि शीर्ष नेता की तरह से कपड़े पहनना एक अशुद्ध ट्रेंड है जो शीर्ष नेता की सत्‍ता को चुनौती देने के लिए है.’

किम जोंग उन ने कहा, ‘पुलिस ने उत्‍तर कोरिया के लोगों को निर्देश दिया है कि लेदर कोट को नहीं पहने क्‍योंकि यह पार्टी के दिशा निर्देश का हिस्‍सा है कि कौन इसे पहन सकता है और कौन नहीं. उधर, दुकानदारों का कहना है कि सितंबर महीने में चीन और उत्‍तर कोरिया के बीच अनाधिकारिक व्‍यापार शुरू होने के बाद इस तरह के नकली कोट ज्‍यादा आने लगे हैं. इससे व्‍यापारियों को छूट दी गई कि वे नकली लेदर मंगा सकते हैं जिससे यह कोट बनाया जाता है.

उत्‍तर कोरिया के व्‍यापारियों ने इस लेदर को मंगाया भी है. किम जोंग उन दिसंबर 2019 में पहली बार इस कोट में नजर आए थे. इस दौरान वह डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ उत्‍तर कोरिया के परमाणु भंडार के बारे में चर्चा कर रहे थे. किम के इस लुक की दक्षिण कोरिया के मीडिया में काफी चर्चा हुई थी. माना यह गया था कि किम पुरानी प्रथा को तोड़कर अपनी खुद की पहचान बनाने में जुट गए हैं. इससे पहले वह अपने पिता और दादा की तरह से माओ के स्‍टाइल वाला जैकेट पहनते थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्‍तानी टीम की हरकत से मेजबान बांग्‍लादेश में बवाल, बैन करने की उठी मांग

आश्चर्यजनक: पिछले 70 सालों से नहीं हुई किसी की मौत, इस शहर में लोगों के मरने पर है बैन

राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण: दिल्ली- एनसीआर में अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज बंद, ट्रकों की एंट्री बैन

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान: एमपी में बैन होगी सलमान खुर्शीद की किताब

दिल्ली में कंस्ट्रक्शन से बैन हटा, ट्रकों की एंट्री पर रोक जारी

Leave a Reply