जर्मनी के दो बड़े फुटबॉलर को हुआ कोरोना, डर के कारण नहीं लगवा रहे थे वैक्‍सीन

जर्मनी के दो बड़े फुटबॉलर को हुआ कोरोना, डर के कारण नहीं लगवा रहे थे वैक्‍सीन

प्रेषित समय :09:39:09 AM / Fri, Nov 26th, 2021

म्यूनिख. जर्मनी के बड़े फुटबॉल क्‍लबों में से एक बायर्न म्‍यूनिख के 2 स्‍टार फुटबॉलर को कोरोना हो गया है. दरअसल ये वो 2 फुटबॉलर हैं, जो पिछले महीने ही कोविड वैक्‍सीन न लगवाने के कारण चर्चा में थे. कोविड-19 का टीका लगाने को लेकर हिचकिचाहट दिखाने के कारण पिछले महीने बायर्न म्यूनिख के स्टार फुटबॉलर जोशुआ किमिच और उनके साथी एरिक मैक्सिम चोपो मोटिंग जर्मनी में चर्चा का विषय रहे थे.

अब दोनों को ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. क्लब ने कहा कि ये दोनों खिलाड़ी वायरस से संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के कारण पहले से ही क्‍वारंटीन में हैं. इसके बाद उनका परीक्षण करवाया गया जो पॉजिटिव आया है. क्लब के अनुसार दोनों खिलाड़ी अच्छी स्थिति में हैं.

किमिच ने पिछले महीने इंटरव्‍यू में कहा था कि उन्होंने कोविड टीका लगाने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं किया है. उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय में आयी थी, जबकि जर्मनी में टीकाकरण की गति धीमी पड़ी हुई थी. चिकित्सा विशेषज्ञों ने तब उनकी टिप्पणी पर चिंता जतायी थी जबकि टीकाकरण का विरोध करने वालों ने उनका समर्थन किया था.

जोशुआ ने अभी तक वैक्‍सीन नहीं ली है और अब कोरोना की चपेट में आने के बाद वह तीन मैच से बाहर रहेंगे, जिसमें बार्सिलोना के खिलाफ बड़ा मैच भी शामिल है. जोशुआ के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर जर्मनी के कोच हैंसी की इस पुष्टि के घंटे भर बाद आई कि जोशुआ ने वैक्‍सीन लेने का फैसला कर लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक के धारवाड़ में 66 मेडिकल छात्र कोरोना संक्रमित, सभी को लगी थी दोनों डोज

देश में 24 घंटे में कोरोना के 9119 नए मामले आए सामने, वैक्सीन की अबतक 119 करोड़ खुराक दी गई

वैक्सीन से कोरोना वायरस संक्रमण पर पूरी तरह रोक नहीं, WHO के प्रमुख ने किया सावधान

फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स हुए कोरोना संक्रमित, गये थे बेल्जियम के दौरे पर

यूरोप में कोरोना से हाहाकार, WHO ने चेताया- कुछ महीनों में हो सकती हैं 7 लाख मौतें

Leave a Reply