राजस्थान में दलित दूल्हे ने घोड़ी पर बैठकर तोरण मारा तो भड़के दबंग, बारात पर किया पथराव, अफरातफरी मची

राजस्थान में दलित दूल्हे ने घोड़ी पर बैठकर तोरण मारा तो भड़के दबंग, बारात पर किया पथराव, अफरातफरी मची

प्रेषित समय :13:53:09 PM / Fri, Nov 26th, 2021

जयपुर. राजस्थान में आजादी के सात दशक बाद आज भी कुछ जगहों पर लोगों को दलित दूल्हे का घोड़ी पर बैठना रास नहीं आ रहा है. इसकी बानगी एक बार फिर देखने को मिली है. जयपुर जिले के कोटपूतली इलाके में दलित दूल्हे ने घोड़ी पर बैठकर तोरण मारा तो कुछ ग्रामीणों को यह पसंद नहीं आया. उन्होंने पुलिस जाब्ते के बीच ही बारात पर पथराव कर दिया. इससे बारातियों और वधू पक्ष के लोगों में अफरा तफरी मच गई. पथराव में चार बारातियों के चोटें आई बताई जा रही है. वहीं कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए.

जानकारी के अनुसार घटना जयपुर जिले के कोटपूतली के राजनोता गांव के पास कैराड़ी की ढाणी की है. यहां गुरुवार रात को दलित परिवार का दूल्हा गांव में बारात लेकर पहुंचा था. यहां कुछ असामाजिक तत्वों को दूल्हे का घोड़ी पर बैठना नागवार गुजरा. रात को दूल्हे ने जैसे ही तोरण मारा उसके बाद कुछ ग्रामीणों ने बारात पर पथराव कर दिया. हालांकि इस दौरान पुलिस जाब्ता मौजूद था लेकिन वह कुछ नहीं कर पाया.

इससे वहां अफरातफरी का माहौल हो गया. बाराती और वधू पक्ष के लोग जान बचाने के लिये इधर उधर भागने लगे. लेकिन तब तक पथराव करने वाले लोग अंधेरे का फायदा उठाकर वहां से भाग छूटे. घटना की सूचना पर तत्काल जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल और क्षेत्रीय विधायक इंद्राज गुर्जर वहां पहुंचे. उन्होंने परिजनों और बारातियों से समझाइश की. इसके बाद दूल्हा-दुल्हन ने पुलिस सुरक्षा के बीच सात फेरे लिए.

घटना से दलित समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया. परिजनों का आरोप है कि करीब 10 दिन पहले घटना का अंदेशा जताते हुए पुलिस को सूचना दे दी गई थी. बावजूद इसके मौके पर महिलाओं की सुरक्षा हेतु महिला कांस्टेबल तक का इंतजाम नहीं किया गया. परिवार और बाराती पुलिस अभिरक्षा में ही कुछ समाज कंटकों की ओछी मानसिकता का शिकार हो गए. इस घटना से दलित समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया है. वे आरोपियो की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के मंत्री ने अफसर से कहा- हेमा मालिनी बूढ़ी, अब कटरीना के गालों जैसी सड़कें बनाएं

राजस्थान : गहलोत कैबिनेट के 30 मंत्री, 11 विधायकों ने कैबिनेट और 4 ने राज्यमंत्री के रूप में ली शपथ

राजस्थान में शपथ ग्रहण से पहले कुछ विधायक नाराज, मुख्यमंत्री का WhatsApp ग्रुप छोड़ा

राजस्थान के राज्यपाल का बड़ा बयान- अभी समय अनुकूल नहीं, दोबारा लाया जा सकता है कृषि बिल

दोस्त से मिलने राजस्थान पहुंची रूसी मेम, गांव पहुंचकर बनायीं मक्के दी रोटी

Leave a Reply