शानदार मिसाल: दहेज के 75 लाख लौटाए, अपने पिता से करा दी बच्चियों के स्कूल की मदद

शानदार मिसाल: दहेज के 75 लाख लौटाए, अपने पिता से करा दी बच्चियों के स्कूल की मदद

प्रेषित समय :17:03:30 PM / Fri, Nov 26th, 2021

बाड़मेर (राजस्थान). बदलते वक्त के साथ युवा अपने काम से समाज में नजीर सेट करने लगे हैं. एक ऐसा ही प्रेरक वाकया राजस्थान के बाड़मेर में हुआ है. यहां पर एक दुल्हन दहेज के लिए दी जाने वाली 75 लाख की रकम गर्ल्स हॉस्टल के लिए डोनेट करवा दी. उसके पिता ने भी खुशी-खुशी बेटी की यह बात मानकर उसकी ख्वाहिश पूरी करके एक मिसाल कायम की.

गर्ल्स हॉस्टल के लिए दे दिए दहेज के पैसे

बाड़मेर के रहने वाले किशोर सिंह कानोड़ ने 21 नवंबर को अपनी बेटी अंजली की शादी प्रवीण सिंह से की. अंजली ने शादी से पहले अपने पिता से बात की. इस दौरान अंजली ने उनसे कहाकि दहेज के लिए रखा गया पैसा गर्ल्स हॉस्टल बनने के लिए दिया जाना चाहिए. पिता किशोर सिंह कानोड़ भी अपनी बेटी की बात से सहमत हो गए. उन्होंने अपनी बेटी की चाहत को पूरा करते हुए गर्ल्स हॉस्टल बनाने के लिए 75 लाख रुपए डोनेट कर दिए. अब बड़े पैमाने पर किशोर सिंह कानोड़ की तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी खूब वाहवाही कर रहे हैं.

अंजली की भावनाओं की हुई तारीफ

शादी रस्में पूरी होने के बाद विदाई से पहले अंजली ने एक पत्र महंत प्रताप पुरी को सौंपा. इस पत्र में अंजली ने अपनी इच्छा के बारे में लिखा था. महंत प्रताप पुरी ने वहां मौजूद सभी गेस्ट के सामने अंजली का यह लेटर पढ़ा. अंजली की लिखी बातें सुनकर वहां मौजूद सभी मेहमानों ने जमकर तलियां बजाईं. इसके बाद अंजली के पिता ने उन्हें एक ब्लैंक चेक देते हुए कहाकि वह इसमें जो चाहें अमाउंट भर दें. बताया जाता है कि अंजली के पिता कानोड़ ने एनएच 68 पर गर्ल्स हॉस्टल के लिए एक करोड़ देने की घोषणा की थी, लेकिन इसमें 50 से 75 लाख रुपए की जरूरत और थी. अब अंजली के दहेज के इन पैसों से हॉस्टल का बचा हुआ निर्माण पूरा हो जाएगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के इस गांव में 6 सगी बहनों ने एक साथ लिये फेरे, 3 गांवों से आई बारातें

गिरिराज अग्रवाल: राजस्थान में अब तक की सबसे बड़ी सरकार!

राजस्थान के मंत्री ने अफसर से कहा- हेमा मालिनी बूढ़ी, अब कटरीना के गालों जैसी सड़कें बनाएं

राजस्थान : गहलोत कैबिनेट के 30 मंत्री, 11 विधायकों ने कैबिनेट और 4 ने राज्यमंत्री के रूप में ली शपथ

राजस्थान में शपथ ग्रहण से पहले कुछ विधायक नाराज, मुख्यमंत्री का WhatsApp ग्रुप छोड़ा

दोस्त से मिलने राजस्थान पहुंची रूसी मेम, गांव पहुंचकर बनायीं मक्के दी रोटी

Leave a Reply