आजमगढ़ में ढहा बसपा का किला, अब विधानमंडल दल के नेता शाह आलम ने दिया इस्तीफा

आजमगढ़ में ढहा बसपा का किला, अब विधानमंडल दल के नेता शाह आलम ने दिया इस्तीफा

प्रेषित समय :09:51:24 AM / Fri, Nov 26th, 2021

आजमगढ़.  आजमगढ़ में बसपा का किला भी ढह गया. सुखदेव राजभर, वंदना सिंह के बाद अब शाह आलम गुड्डू जमाली का अपनी ही पार्टी से मोह भंग हो गया. विधानमंडल दल के नेता मुबारकपुर विधायक शाह आलम गुड्डू जमाली के इस्तीफा देते ही सियासत गरमा गई है. आजमगढ़ में शाह आलम गुड्डू जमाली के सपा में शामिल होने की चर्चाएं तेज हो गईं हैं.

यूपी चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती को लगातार झटके लग रहे हैं. गुरुवार को मायावती को एक और बड़ा झटका लगा. विधानसभा में बसपा विधानमंडल दल के नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि अगर गुड्डू जमाली सपा में शामिल होंगे तो आजमगढ़ के राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं. 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा लहर में भी गुड्डू जमाली को आजमगढ़ के मुबारकपुर सीट से जीत मिली थी. बसपा विधायक गुड्डू जमाली के प्रतिनिधि का कहना है कि अभी इस्तीफा भेजा गया है. इसके मंजूर होते ही फैसला किया जाएगा कि किस पार्टी में जाना है. ऑफर कई राजनीतिक पार्टियों से आ रहा है. विचार विमर्श कर इस पर जल्द फैसला लिया जाएगा.

गौरतलब है कि आजमगढ़ के मुबारकपुर से विधायक शाह आलम को मायावती ने इसी साल जून में विधानमंडल दल का नेता बनाया था. बसपा को उनसे काफी उम्मीदें थीं, लेकिन इसके बाद शाह आलम मायावती के करीबियों से रूठने लगे. इसी के चलते शाह आलम ने बसपा के सभी पदों से इस्तीफा दिया है.

उन्होंने पार्टी की मुखिया मायावती को भेजे इस्तीफे में लिखा है कि भारी मन से विधानसभा सदस्य और बसपा के हर पद से इस्तीफा दे रहा हूं. उन्होंने पार्टी की 21 नवंबर की बैठक का हवाला देते हुए लिखा है कि 2012 से पार्टी के प्रति निष्ठावान रहा और पार्टी की तरफ से मिली हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाया भी, लेकिन लगता है मेरी उपेक्षा की जा रही है. ऐसे में अब आगे साथ रहने की कोई वजह नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की PM मोदी ने रखी नींव, कहा- दिल्ली और पश्चिमी यूपी के लोगों को होगा फायदा

यूपी: सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक अदिति सिंह बीजेपी में शामिल

यूपी के इस शहर में बगैर वैक्सीनेशन के नहीं मिलेगा सरकारी राशन, दुकानों में लगेगी वैक्सीन

यूपी: जिंदा शख्स को मृत बताकर डॉक्टरों ने मर्चुरी में रखवा दिया, पोस्टमॉर्टम से पहले चलने लगी सांसें, हड़कम्प

योगी आदित्यनाथ को दी जान से मारने की धमकी तो रानीगंज से आरोपी को उठा ले गई यूपी पुलिस

Leave a Reply