अभी जारी रहेगा किसान आंदोलन: राकेश टिकैत ने बताया आगे का प्लान

अभी जारी रहेगा किसान आंदोलन: राकेश टिकैत ने बताया आगे का प्लान

प्रेषित समय :12:22:34 PM / Fri, Nov 26th, 2021

नई दिल्ली. किसान आंदोलन के एक साल पूरे होने के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने एबीपी गंगा से खास बातचीत के दौरान कहा कि आंदोलन अभी जारी रहेगा. अब सरकार को सोचना है कि एमएसपी पर गारंटी कानून लाएगी या नहीं क्योंकि जब तक किसानों की सभी मांगे पूरी नहीं होती तब तक किसान दिल्ली की सीमाओं से हटने वाले नहीं हैं. उनका आंदोलन लगातार जारी रहेगा.

राकेश टिकैत ने अपने प्लान के बारे में बताया. उन्होंने कहा कल यानी 27 नवम्बर को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक है और उस बैठक में सभी मुद्दों को रखा जाएगा जिसके बाद किसानों के आंदोलन की आगे रणनीति तय होगी. राकेश टिकैत ने कहा कि 29 तारीख को 30 सेक्टरों से 500 लोग दिल्ली स्थित संसद के सामने ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और अब किसान शांत बैठने वाले नहीं हैं क्योंकि सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस लेने का एलान भले कर दिया हो लेकिन किसान शुरू से एमएससी पर गारंटी कानून मांग रहे थे, जिसको लेकर सरकार ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है. इसलिए किसानों का आंदोलन अभी खत्म नहीं होगा.

राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर उन्हें बैठे हुए 1 साल हो गया. यह आंदोलन इतनी जल्दी खत्म होने वाला नहीं है क्योंकि जिन मुद्दों को लेकर वह घर से निकले थे वह मुद्दे आज भी जिंदा हैं. जब तक वह मुद्दे और मांगे पूरी नहीं होती तब तक वह घर वापस नहीं जाएंगे. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने साफ कर दिया है कि बिना परमिशन किसी को भी दिल्ली की सीमा में घुसने नहीं दिया जाएगा इस पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम तो उन रास्तों से जाएंगे जिन्हें दिल्ली पुलिस खुला हुआ बताती है. अगर किसानों को रोकने की कोशिश की गई तो वहीं धरने पर बैठेंगे. दिल्ली पुलिस को सोचना है कि किसानों को दिल्ली जाने देंगे या नहीं.

टिकैत ने कहा किसानों की आधी जीत हुई है, आधी जीत होना बाकी है जिसके लिए उनका संघर्ष जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि एमएसपी कानून किसानों के लिए बेहद जरूरी है और जब तक यह कानून सरकार लेकर आती नहीं तब तक किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे रहेंगे. यानी कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि किसानों के आंदोलन को भले एक साल पूरे हो गए हो लेकिन किसानों का आंदोलन अभी खत्म होने वाला नहीं है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली मेट्रो की एक और उपलब्धि, पिंक लाइन पर ड्राइवरलेस ट्रेन परिचालन की शुरुआत

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की PM मोदी ने रखी नींव, कहा- दिल्ली और पश्चिमी यूपी के लोगों को होगा फायदा

सलमान खुर्शीद की किताब बैन करने वाली याचिका ख़ारिज, दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- आप मत पढ़िए, आंखें बंद कर लीजिए

कंगना रनौत को दिल्ली विधानसभा के पैनल का समन, सिख समाज पर की थी टिप्पणी

दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस से दहशत: दम घुटने की शिकायत के बाद पांच लोग अस्पताल में भर्ती

Leave a Reply