मुंबई में दिसंबर में आंशिक रूप से 72 घंटे बंद रहेगी उपनगरीय रेल सेवा

मुंबई में दिसंबर में आंशिक रूप से 72 घंटे बंद रहेगी उपनगरीय रेल सेवा

प्रेषित समय :12:38:20 PM / Fri, Nov 26th, 2021

मुंबई. मुंबई उपनगरीय रेल के जरिए सफर करने वालों को दिसंबर में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैथ. खबर है कि पांचवी और छठवी लाइनों के निर्माण कार्य के चलते अगले महीने रेल सेवा आंशिक रूप से 72 घंटे के लिए बंद रहेगी. हालांकि, इस दौरान सभी स्टेशन प्रभावित नहीं होंगे. वहीं ब्लॉक के दौरान यात्रियों की परेशानियों को दूर करने के लिए अतिरिक्त बसें चलाए जाने की भी योजना है.

रिपोर्ट के अनुसार ठाणे और दीवा के बीच कुछ स्टेशन्स पर पांचवी और छठवीं लाइनों का काम बाकी है. यहां पर रेल सेवा 18-72 घंटों तक प्रभावित होगी. रेलवे बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद मुंबई रेल विकास कॉर्पोरेशन और सेंट्रल रेलवे जोन ब्लॉक की शुरुआत करेंगे. एचटी ने मध्य रेलवे के अधिकारी के हवाले से बताया, हमने ब्लॉक के संबंध में MRVC के साथ कुछ तकनीकी परेशानियों पर बात की है. हम यात्रियों की असुविधाओं को कम करने की कोशिश कर रहे हैं.

मध्य रेलवे ने रविवार को मेगा ब्लॉक किया था, जिसके चलते छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-कुर्ला और पनवेल-वाशी के बीच रेल सेवाएं प्रभावित हुई थी. अधिकारियों ने ट्विटर पोस्ट के जरिए यात्रियों को ब्लॉक के बारे में जानकारी दी थी. नए रेल लाइनें तैयार होने के बाद प्रशासन छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और कल्याण रेलवे स्टेशन्स के बीच सेंट्रल रेलवे मेनलाइन पर 100 लोकल ट्रेन की लॉन्च करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में ST के कर्मचारियों की हड़ताल हुई तेज, परिवहन मंत्री अनिल परब के घर पर फेंकी स्याही

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक भी डोज न लेने वाले को ऑटो रिक्शा चालकों को भुगतनी होगी सजा

महाराष्ट्र के बीड में नाबालिग से 6 महीने में 400 लोगों ने किया रेप, 3 गिरफ्तार

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराए 26 नक्सली, 4 जवान भी जख्मी

Leave a Reply