अब जबलपुर में भी घर-घर पहुंचेगी रसोई गैस की पाइप लाइन, गेल इंडिया के डायरेक्टर ने कहा- दिसंबर 2023 है टारगेट

अब जबलपुर में भी घर-घर पहुंचेगी रसोई गैस की पाइप लाइन, गेल इंडिया के डायरेक्टर ने कहा- दिसंबर 2023 है टारगेट

प्रेषित समय :19:03:20 PM / Fri, Nov 26th, 2021

जबलपुर. मुंबई-दिल्ली जैसे बड़े महानगरों की तर्ज पर जबलपुर में भी घर-घर एलपीजी  (रसोईगैस) पाइप लाइन के जरिये पहुंचेगा. जबलपुर में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन के तहत हर घर में एलीजी गैस पाइप-लाइन से पहुंचाई जाएगी. वहीं होटल, उद्योग और वाहनों के लिए भी गैस उपलब्ध होगी. इसके लिए नागपुर-जबलपुर का कार्य आवंटन हो गया है. ये जानकारी गेल इंडिया के डायरेक्टर सीए अखिलेश जैन ने दी.

भारत सरकार के महारत्न उपक्रम गेल (इंडिया) लिमिटेड की दिल्ली में हुई पहली बोर्ड बैठक में शहर से नवनियुक्त स्वतंत्र निदेशक सीए अखिलेश जैन शामिल हुए. उन्होंने बताया कि जबलपुर में दो साल में ये सपना पूरा जाएगा. भारत सरकार के केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी से भी उन्होंने नई दिल्ली में मुलाकात की और कई विषयों पर विस्तार से चर्चा की.

दिसंबर 2023 तक जबलपुर में शुरू होगी सुविधा

इसी चर्चा में जबलपुर में भी गैस पाइपलाइन पहुंचाने पर बात हुई. केंद्रीय मंत्री द्वारा बताया गया कि मुंबई-नागपुर-झारसुगुड़ा पाइपलाइन मई 2023 तक जबलपुर तक पहुंच जाएगी. इस लाइन से गैस आपूर्ति दिसंबर 2023 तक शुरू हो जाएगी. गैस पाइप लाइन के पूरा हो जाने के बाद लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिल सकेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पमरे के जबलपुर, भोपाल मंडल के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट हुई सस्ती, लोगों को बड़ी राहत

जबलपुर में खाद-बीज के लाइसेंस पर प्रतिबंधित कीटनाशक की धड़ल्ले से हो रही थी बिक्री, क्राइम ब्रांच की दबिश, लाखों की दवाएं जब्त

जबलपुर : नरघैया में ब्रांडेड कपड़ों के नाम पर बेचा जा रहा था डुप्लीकेट कपड़े, पुलिस ने मारे छापे

जबलपुर में चहेते प्राचार्यो से दलाली करा रहे डीईओ

जबलपुर में पकड़ेे गए मोबाइल फोन लूटने वाले शातिर बदमाश

Leave a Reply