फ्रांस से ब्रिटेन जा रहे 31 शरणार्थियों की मौत, इंग्लिश चैनल में डूबी नाव

फ्रांस से ब्रिटेन जा रहे 31 शरणार्थियों की मौत, इंग्लिश चैनल में डूबी नाव

प्रेषित समय :12:21:44 PM / Thu, Nov 25th, 2021

लंदन. फ्रांस से इंग्लैंड जाने वाली इंग्लिश चैनल को पार करने के दौरान बुधवार को एक नाव डूब गई. इस हादसे में अब तक कम से कम 31 प्रवासियों की डूबने से मौत हो गई है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने इसकी जानकारी दी. घटना कैलिस के उत्तरी बंदरगाह की है. फ्रांस के आंतरिक मंत्रालय ने बताया कि एक मछुआरों की सूचना के बाद हादसे की जानकारी मिली और रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए फ्रांसीसी गश्ती जहाज भेजे गए. बाकी लोगों की तलाश जारी है.

अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान में शामिल होने के लिए तीन हेलीकॉप्टर और तीन नौकाओं को तैनात किया गया है. फ्रांसीसी अधिकारियों के अनुसार, इस साल की शुरुआत से 31,500 लोगों ने ब्रिटेन जाने की कोशिश की है. इनमें से 7,800 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. यह आंकड़ा अगस्त से दोगुना हो गया है.

बुधवार शाम तक संयुक्त रूप से फ्रांस और ब्रिटिश बचावकर्मी जीवित लोगों की तलाश कर रहे थे. यात्री किस देश के नागरिक थे, ये नहीं बताया गया है. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने सरकार की आपदा समिति की बैठक बुलाई है और फ्रांस के गृह मंत्री हादसे में जीवित बचे लोगों से अस्पताल में मिलने गए. फ्रांस के गृहमंत्री ने कहा कि इस घटना के संबंध में चार संदिग्ध मानव तस्करों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है.

स्थानीय समुद्री अधिकारियों ने कहा कि मछली पकड़ने के एक जहाज ने उन्हें अलर्ट किया कि कैलाइस के तट से कई लोग खो गए हैं, उन्होंने तुरंत बचाव जहाजों और हेलीकॉप्टरों को भेजा. फिलहाल ऑपरेशन अभी भी जारी है. फ्रांस के समुद्री मामलों के मंत्री एनिक गिरार्डिन ने कहा कि एक ब्रिटिश गश्ती जहाज के साथ-साथ बेल्जियम और ब्रिटिश हेलीकॉप्टरों ने खोज में भाग लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर मथुरा रोड पर भीषण सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत, नशे में गाड़ी चला रहा था ड्राईवर

3 साल में 28 हजार जिंदगियां लेने वाले 60 फीसदी ब्लैक स्पॉट दुरुस्त, सड़कों पर अब कम होंगे हादसे

बिहार के खगडिय़ा में बेलगाम ट्रक ने ऑटो सवार 10 लोगों को रौंदा, हादसे में 3 की मौत

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी हुए बड़े हादसे का शिकार, सिर पर गिरी छत

बिहार के तीन मजदूरों की उत्तर प्रदेश में सड़क हादसे में मौत, प्लाईवुड फैक्ट्री में करते थे काम

Leave a Reply