योगी सरकार का बड़ा फैसला: महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि पर नहीं होगी मांस की बिक्री

योगी सरकार का बड़ा फैसला: महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि पर नहीं होगी मांस की बिक्री

प्रेषित समय :13:24:02 PM / Thu, Nov 25th, 2021

लखनऊ. योगी सरकार ने एक और महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि के मौके पर स्लॉटर हाउस और मांस की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है. इसी क्रम में 25 नवंबर को सिंधी समाज के संत टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर प्रदेश भर में स्लॉटर हाउस और मीट की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. नगरीय विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने इस संबंध में सभी जिलों के मंडलायुक्त और जिलाधिकारी को आदेश जारी करते हुए इसका अनुपालन  सख्ती से करवाने का निर्देश दिया है.

जारी आदेश में नगरीय विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने कहा कि आज टीएल वासवानी की जयंती है. सभी नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी. सभी अधिकारियों को आदेश का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

आदेश में कहा गया है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती ,गांधी जयंती, शिवरात्रि और साधु टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी. इसके पीछे तर्क दिया गया है कि अहिंसा का संदेश देने वाले महापुरुषों और पर्वों के मद्देनजर इनकी जयंती को अहिंसा दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्देश दिया गया है. गौरतलब है कि 2017 में सत्ता में आने के बाद ही योगी सरकार ने अवैध स्लाटर हाउस पर शिकंजा कस दिया था. साथ ही खुले में मांस की बिक्री पर भी रोक लगा दी थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के इस शहर में बगैर वैक्सीनेशन के नहीं मिलेगा सरकारी राशन, दुकानों में लगेगी वैक्सीन

यूपी: जिंदा शख्स को मृत बताकर डॉक्टरों ने मर्चुरी में रखवा दिया, पोस्टमॉर्टम से पहले चलने लगी सांसें, हड़कम्प

योगी आदित्यनाथ को दी जान से मारने की धमकी तो रानीगंज से आरोपी को उठा ले गई यूपी पुलिस

यूपी के महाराजगंज में पुजारी और साध्वी की हत्या, मंदिर में लगी मूर्ति से सिर पर वार कर मार डाला

स्मार्ट पुलिसिंग इंडेक्स सर्वे में खुलासा: ओवरऑल पुलिसिंग में पिछड़े यूपी-बिहार

Leave a Reply