जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास से पहले अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, बोले- सपा ही देगी यूपी के विकास को नई उड़ान

जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास से पहले अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, बोले- सपा ही देगी यूपी के विकास को नई उड़ान

प्रेषित समय :15:06:12 PM / Thu, Nov 25th, 2021

लखनऊ. जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास से पहले अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है. अखिलेश ने ट्वीट किया है कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार के समय फिरोजाबाद में प्रस्तावित एयरपोर्ट बनने की अनुमति केंद्र की भाजपा सरकार ने रोकी न होती तो इस समय जेवर के साथ चूड़ियों को भी जुड़ने का मौका मिलता और यूपी का वैकासिक शृंगार पूर्णता की ओर बढ़ता.  सपा ही देगी यूपी के विकास को नयी उड़ान.

बता दें कि जेवर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाता है. इसे लेकर इलाके के लोगों को भी तमाम उम्मीदें हैं. आज इसका शिलान्यास होने के बाद उम्मीद है कि नवंबर 2024 तक इस एयरपोर्ट से उड़ान शुरू हो जाएगी. अब वो दिन दूर नहीं जब विदेश जाने के लिए दिल्ली-NCR के लोगों के पास सिर्फ इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट इकलौता विकल्प नहीं होगा. माना जा रहा है कि 2024 में जेवर एयरपोर्ट ऑपरेशनल हो जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गौतम बुद्ध नगर के जेवर में नोएडा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का आधारशिला रखेंगे.

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कार्गो टर्मिनल की क्षमता 20 लाख मीट्रिक टन होगी, जिसे बढ़ाकर 80 लाख मीट्रिक टन किया जाएगा. इस कार्गो हब से औद्योगिक उत्पादों की आवाजाही की सुविधा मिलेगी. इससे स्थानीय उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजारों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी. देश में पहली बार नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जहाजों के मेंटेनेंस के लिए बड़ा मेंटेनेंस सेंटर स्थापित किया जा रहा है जिसके लिए अब तक देश के जहाज विदेश जाया करते थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लखनऊ और भोपाल फ्लाइट के समय में हुआ बदलाव, अहमदाबाद फ्लाइट एक माह को स्थगित

सपना चौधरी के खिलाफ लखनऊ कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

लखनऊ, अयोध्या, वाराणसी समेत 46 रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

Leave a Reply