प्‍लस साइज दुल्हन को ब्राइडल लहंगा चुनते वक्त रखना चाहिए इन बातों का ध्यान

प्‍लस साइज दुल्हन को ब्राइडल लहंगा चुनते वक्त रखना चाहिए इन बातों का ध्यान

प्रेषित समय :11:09:30 AM / Thu, Nov 25th, 2021

हर कोई अपनी शादी में सबसे ज्यादा खास और सुंदर लगना चाहता है. दुल्हन शादी से पहले जहां कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स को चेहरे पर अप्लाई करती हैं, तो वहीं वजन तक कम करने लगती हैं, ताकि वह अपनी शादी के लहंगे में फिट बैठें. लेकिन कई बार प्लस साइज की दुल्हन को शादी के पहले लहंगे को लेकर परेशान होने लगती है. प्लस साइज की दुल्हन को लगता है कि उनको उनके स्टाइल और फिट का लहंगा मिल पाएगा कि नहीं.

तो बता दें कि मार्केट में वैसे तो ब्राइड्स के लिए बहुत सारे विकल्‍प मौजूद हैं. मगर अपने बॉडी शेप को ध्‍यान में रखते हुए आप अपनी शादी की आउटफिट को आराम से चुन सकती हैं.  आपको बता दें कि आमतौर पर सभी दुल्हन अपनी शादी में लहंगे को ही ब्राइडल ड्रेस के रूप में चुनती हैं.

आज के समय में अलग अलग रंग और स्टाइल से लहंगे बाजार में मौजूद हैं. आमतौर पर दुल्हन अपनी फेवरेट एक्ट्रेस के ब्राइडल लुक से इंस्पायर होकर ही लहंगे का चयन करती हैं,  अगर दुल्हन प्‍लस साइज है, तो उसे अपने बॉडी शेप के हिसाब से ही लहंगे का चुनाव करना चाहिए. इसको लेकर हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं.

ऐसा होना चाहिए लहंगा

आजकल बाजार में ब्राइडल लहंगे में बहुत ही अलग-अलग ट्रेंड देखने को मिल रहे हैं. लेकिन आप अगर प्‍लस साइज हैं तो लहंगे का चुनाव करते वक्त कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए. आमतौर पर  दुल्हन घेरदार और कलीदार लहंगे का चुनाव कर लेती हैंय इस तरह के लहंगे वॉल्यूम क्रिएट करते हैं, जो आपको ज्यादा फैट दिखाता है. ऐसे में अगर आप प्लस साइज की हैं, तो आप कलीदार लहंगे को अवॉइड करें. क्योंकि जितनी कम कली का लहंगा होगा आप उतनी ही परफेक्ट लगेंगी.

प्‍लस साइज  दुल्हन के लिए सबसे ज्यादा  ए-लाइन लहंगे बेस्‍ट रहते हैं. आप चाहें तो स्टाइलिश दिखने के लिए लहंगे के बॉर्डर पर फ्रिल वर्क करवा सकती हैं. वैसे तो कोई भी दुल्हन को उस पर डार्क कलर के ही लहंगे बेस्ट लगते हैं. लेकिन आप लाइट कलर का लहंगा पहनना चाहती हैं तो पेस्‍टल और बेबी पिंक कलर का चुनाव कर सकती हैं.

ध्यान में रखें कि लहंगे पर एंब्रॉयडरी भी हैवी और ब्रॉड होने की जगह लाइट होनी चाहिए. प्लस साइज ब्राइड्स को छोटी बूटी वर्क वाले लहंगे का चुनाव करना चाहिए. बड़े पैच वाले लहंगे से दूरी बनानी चाहिए. आप हाई वेल्ट लहंगे को पहन सकती हैं, इससे आप स्लिम और स्टाइलिश दिखाई देंगी.

ऐसा होना चाहिए ब्‍लाउज

प्‍लस साइज ब्राइडल लहंगे से ब्लाउज की डिजाइन में हमेशा कंफ्यूज रहती हैं. ऐसे में अक्सर दुल्हन को लगता है कि  उनके ऊपर बंद गला या कम डीप ब्लाउज अच्छा लगेगा. जबकि सच ये है कि प्‍लस साइज ब्राइड्स के ऊपर डीप नेक ब्लाउज बहुत अच्छा लगता है.इसके साथ ही दुल्हन फुल एवं स्‍ट्रक्‍चर्ड स्‍लीव्‍स के ब्लाउज को चुन सकती हैं. ये बेस्‍ट ऑप्‍शन हैं जिससे  हाथों में अधिक फैट होता है.

इस तरह से ड्रेस करें दुपट्टा

दुपट्टा ड्रेपिंग भी लुक को खास स्टाइल देता है. ऐसे में प्‍लस साइज ब्राइड्स को अपने दुपट्टे को अच्छे से पिन अप करना चाहिए. क्योंकि ओपन स्टाइल दुपट्टा ड्रेपिंग आपको फैट लुक दे सकती है. आप 2 अलग कलर के दुपट्टे का चुनाव करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दुल्हन ने मुंह में 500 का नोट फंसाकर किया ऐसा धांसू डांस

वो लड़की है कहां में तापसी पन्नू ढूंढ़ेंगी प्रतीक गांधी की दुल्हन

शादी में दुल्हन ने रखी अजीब डिमांड, खाने के लिए मेहमानों से मांगे 7300 रुपए

शादी से पहले की परंपरा: होने वाली दुल्हन पर पोती जाती है कालिख, कीचड़ से नहलाते हैं लोग

अजीबोगरीब प्रथा: सुहागरात पर कपल के साथ सोती है दुल्हन की मां

Leave a Reply