पमरे के जबलपुर, भोपाल मंडल के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट हुई सस्ती, लोगों को बड़ी राहत

पमरे के जबलपुर, भोपाल मंडल के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट हुई सस्ती, लोगों को बड़ी राहत

प्रेषित समय :20:07:25 PM / Thu, Nov 25th, 2021

जबलपुर. कोरोना संक्रमण मामलों में कमी आने के बाद रेलवे ने सभी सेवाएं सामान्य करना शुरू कर दिया है, जिसके तहत स्पेशल के रूप में चल रही सभी ट्रेनों को अपने पुराने नंबर्स के साथ चलाना शुरू किया है, इसी परिप्रेक्ष्य में अब प्लेटफार्म टिकटों के दाम भी कोरोना काल के पूर्व किये जा रहे हैं. इस क्रम में पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल ने शनिवार 27 नवम्बर से प्लेटफार्म टिकटों  के दाम 10 रुपए करने का निर्णय लिया है, वहीं भोपाल मंडल में प्लेटफार्म टिकटों के घटे दाम का आदेश शुक्रवार 26 नवम्बर से प्रभावी होगा.
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को छोडऩे जाने वालों के लिए अच्छी खबर है. जबलपुर, मदनमहल, कटनी, सागर, दमोह, सतना, मैहर, नरसिंहपुर सहित सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म की टिकटेें शनिवार 27 नवम्बर से 10 रुपए में मिल सकेंगी. इस निर्णय से यात्रियों को बड़ी राहत मिल सकेगी. अभी तक जबलपुर, मदन महल, कटनी, सतना सहित अन्य प्रमुख स्टेशनों पर 20 रुपए वसूला जाता था, जबकि इसके पहले यह दर 50 रुपए तक पहुंच गई थी.

प्लेटफार्म की कीमत दूसरी बार घटी

कोरोना के दौरान प्लेटफॉर्म पर लोगों की भीड़ को कम करने के लिए रेल मंडल के स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए प्रति व्यक्ति कर दिया था. इसे करीब 9 महीने पहले घटाकर 20 रुपए किया गया था. अब इसे फिर से घटाया जा रहा है.

इनका कहना--

- जबलपुर रेल मंडल के स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकटों की कीमत आगामी 27 नवम्बर शनिवार से घटाने का निर्णय लिया गया है. इस संबंध में आदेश शुक्रवार को जारी कर दिये जाएंगे.

- श्री विश्वरंजन, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, जबलपुर.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में चहेते प्राचार्यो से दलाली करा रहे डीईओ

जबलपुर : नरघैया में ब्रांडेड कपड़ों के नाम पर बेचा जा रहा था डुप्लीकेट कपड़े, पुलिस ने मारे छापे

जबलपुर में पकड़ेे गए मोबाइल फोन लूटने वाले शातिर बदमाश

Leave a Reply