जेवर एयरपोर्ट 2024 से होगा शुरू , सीएम योगी बोले- तेजी से चल रहा है काम

जेवर एयरपोर्ट 2024 से होगा शुरू , सीएम योगी बोले- तेजी से चल रहा है काम

प्रेषित समय :09:59:53 AM / Wed, Nov 24th, 2021

लखनऊ. जेवर में बन रहा उत्तर प्रदेश का 5वां इंटरनेशनल एयरपोर्ट 2024 से शुरू हो जाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी 25 नवंबर को इस हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के लिए जेवर पहुंचने वाले हैं. मंगलवार को कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा लक्ष्य 2024 तक इस हवाई अड्डे को चालू करना है और इससे एक लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'जेवर एयरपोर्ट को बनाने में कुल 34 से 35 हजार करोड़ रुपये का निवेश होना है और इससे करीब 1 लाख लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है. यूपी का यह 5वां इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा.'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश में जेवर का हवाई अड्डा ऐसा पहला एयरपोर्ट होगा, जो प्रदूषण से पूरी तरह मुक्त रहेगा. यह एशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा भी होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'यह भारत का पहला ऐसा हवाई अड्डा होगा, जो किसी भी तरह के प्रदूषण से मुक्त होगा. इसके साथ ही हम फिल्म सिटी पर भी काम तेज करने जा रहे हैं. इसकी प्रक्रिया अपने अंतिम दौर में है.' बता दें कि हाल ही में यूपी में कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की भी शुरुआत हुई है. इसका उद्घाटन भी पीएम नरेंद्र मोदी ने ही किया था.

पीएमओ के मुताबिक जेवर का हवाई अड्डा दिल्ली-एनसीआर में बनने वाला दूसरा एयरपोर्ट होगा. इससे दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दबाव कम हो सकेगा. इससे नोएडा, गाजियाबाद, अलीगढ़, बुलंदशहर, आगरा, मथुरा समेत पश्चिम यूपी के कई जिलों और हरियाणा के फरीदाबाद, पलवल और वल्लभगढ़ जैसे शहरों के लोगों को सहूलियत मिलेगी. नोएडा के विकास के लिहाज से भी इस हवाई अड्डे को अहम माना जा रहा है. गौरतलब है कि यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले योगी सरकार कई अहम प्रोजेक्ट्स को आगे बढ़ा रही है या फिर उनके कामों को पूरा करने की ओर है. हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का भी उद्घाटन किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: जिंदा शख्स को मृत बताकर डॉक्टरों ने मर्चुरी में रखवा दिया, पोस्टमॉर्टम से पहले चलने लगी सांसें, हड़कम्प

योगी आदित्यनाथ को दी जान से मारने की धमकी तो रानीगंज से आरोपी को उठा ले गई यूपी पुलिस

स्मार्ट पुलिसिंग इंडेक्स सर्वे में खुलासा: ओवरऑल पुलिसिंग में पिछड़े यूपी-बिहार

यूपी के महाराजगंज में पुजारी और साध्वी की हत्या, मंदिर में लगी मूर्ति से सिर पर वार कर मार डाला

यूपी में फिर सरकार बना सकती है बीजेपी, दूसरे नंबर पर रहेगी सपा- ओपिनियन पोल

Leave a Reply