जबलपुर में चहेते प्राचार्यो से दलाली करा रहे डीईओ

जबलपुर में चहेते प्राचार्यो से दलाली करा रहे डीईओ

प्रेषित समय :18:58:50 PM / Wed, Nov 24th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है, जहां पर डीईओ अपने चहेते प्राचार्यो के जरिए दलाली कर रहे है. इस आशय का आरोपी मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ ने लगाते हुए जबलपुर एसडीएम मृगेन्द्रसिंह को एक ज्ञापन सौंपते हुए कार्यवाही की मांग की है.

कर्मचारी संघ ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि कोविड-19  के बाद सामान्य होने पर विद्यालय में पढ़ाई कराये जाने के निर्देश हैं. इसके साथ ही प्रारंभिक तौर पर माह फरवरी 2022 में बोर्ड परीक्षाओं की भी समय सारणी जारी कर दी गई है, अल्प समय में परीक्षा की तैयारी के लिए सभी शिक्षकों को विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम सुधारने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. किन्तु उक्त निर्देशों के विपरित जिले के कुछ प्राचार्य राकेश शर्मा प्राचार्य शासउमावि गांधीगाम, डीके गुप्ता प्राचार्य शास हाई स्कूल माढ़ोताल तथा अतिरिक्त प्रभारी शासकीय उमावि कन्या चेरीताल, संजय मेहरा प्राचार्य शास मॉडल स्कूल भमकी शहपुरा, आरके बधान शासकीय उमावि महगवां, कैलाशबाल पाण्डे प्राचार्य शासकीय हाईस्कूल गंगई अतिरिक्त प्रभार शासउमावि चरगवां कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी जबलपुर में विगत पिछले एक वर्ष से बाबूगीरी का कार्य करते हुए डीईओ की दलाली करने में लगे हुए हैं, यह प्राचार्य कार्यालय के सभी महत्वपूर्ण कार्यो जैसे स्थानांतरण, अशासकीय विद्यालयों की मान्यता के निरीक्षण, शिक्षकों की कमोन्नति, समयमान वेतनमान, अनुकम्पा नियुक्तियां, परीक्षा आदि के महत्वपूर्ण कार्यों को अपने हाथों में लिए हुए हैं. इनको बिना चढ़ोतरी चढाये बिना जिला शिक्षा अधिकरी जबलपुर से सीधे कोई कार्य कराया जाना संभव नहीं है.  इन दलाल प्राचार्यों द्वारा अपना फर्जी मुख्यालय विद्यालय के नजदीक दर्शा कर जबलपुर में ही निवासरत कर हैं इनके विद्यालय एवं मुख्यालय की पुष्टि मोबाईल लोकेशन से की जा सकती है. संघ द्वारा प्राचार्यो की दलालीए बाबूगीरी की शिकायत का एक पुलिन्दा कलेक्टर जिला जबलपुर के नाम से मणेन्द्र सिंह एसण्डीण्एम जबलपुर को सौंपकर मांग की है कि दलाल प्राचार्यों को बाबूगीरी से मुक्त कराकर छात्रों के हित में मूल संस्था में कार्य करने के सख्त आदेश जारी किये जायें. इस अवसर पर संघ के मिर्जा मन्सूर बेग, सुधीर खरे, यूएस कौसिया, एआइ मंसूरी, तपन मोदी, विवेक भट्ट, गोविन्द विल्थरे, एसके बांदिल, रजनीश तिवारी, डीडी गुप्ता, डीके नेमा, पवन श्रीवास्तव, चन्द जाउलकर, उमेश पारिख, बिटू आहलूबालिया, योगेश जाटव आदि उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में शादी समारोह से लौट रहे युवक की नृशंस हत्या..!

एमपी के इंदौर विमानतल पर पकड़ी गई महिला के बैग से मिले कारतूस, इंडिगो की फ्लाइट से जबलपुर आ रही थी

जबलपुर में फरार आरोपी राम असरानी विदेश शिफ्ट होने की तैयारी में: गिरफ्तारी न होने पर भाजपा नेताओं ने एसपी आफिस में दिया धरना

पमरे महाप्रबंधक के साथ बैठक में जबलपुर मंडल परिक्षेत्र के सांसदों ने दिए अनेक सुझाव

जबलपुर में कियोस्क संचालक को पता नहीं चला तीन महिलाओं ने बैग से चोरी कर लिए दो लाख रुपए

दक्षिण भारत में भारी बारिश का असर, जबलपुर से गुजरने वाली दो गाडिय़ां निरस्त

Leave a Reply