हरियाणा में 11वीं और 12वीं के छात्रों को फ्री में दिए जाएंगे टैबलेट: सीएम खट्टर

हरियाणा में 11वीं और 12वीं के छात्रों को फ्री में दिए जाएंगे टैबलेट: सीएम खट्टर

प्रेषित समय :10:37:26 AM / Wed, Nov 24th, 2021

चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेशभर के 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को जल्द टैबलेट दिए जाने की घोषणा की. इसके अलावा शीघ्र ही किसानों को 15 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन  जारी किए जाएंगे. इनको लेकर मंगलवार को हरियाणा निवास में आयोजित हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में कुल 23 एजेंडे रखे गए, जिसमें लगभग 1 हजार करोड़ रुपये की परचेज से संबंधित फैसले लिए.

उन्होंने बताया कि सरकार ने 5 लाख टैबलेट खरीदने का फैसला लिया है, जो आगामी शिक्षा सत्र से 11वीं व 12वीं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को दिए जाएंगे. इन टैबलेट को खरीदने में कुल 560 करोड़ रुपये खर्च होंगे. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भविष्य में अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों को भी टैबलेट देने की योजना बनाई जाएगी.

मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कहा कि जल्द किसानों को 15 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन दिए जाएंगे. इसको लेकर हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में 350 करोड़ रुपये के बिजली उपकरण खरीदने की प्रक्रिया पूरी की गई. ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए वायर, ट्रांसफार्मर व अन्य उपकरणों की खरीद की जाएगी. इससे दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम और उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम से जुड़े हजारों किसानों को लाभ मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजकुमार राव-पत्रलेखा के रिसेप्शन में शामिल हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

ऑस्ट्रेलिया में छाई हरियाणा की नीरू समोता, नैचुरल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में जीते 3 गोल्ड

पंजाब: सरकारी और प्राइवेट नौकरियों में पंजाबियों को मिलेगा आरक्षण, हरियाणा की तर्ज पर बनेगा कानून

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में शादी समारोह से लौट रहे परिवार की कार नहर में गिरी, 3 की मौत

हरियाणा में आज पेट्रोल पंप मालिक 24 घंटे की हड़ताल पर, लोगों को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

Leave a Reply