टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, यह धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ टेस्ट सीरीज़ से हुआ बाहर

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, यह धाकड़ सलामी बल्लेबाज़ टेस्ट सीरीज़ से हुआ बाहर

प्रेषित समय :17:49:01 PM / Tue, Nov 23rd, 2021

नई दिल्‍ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाना है. इससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. सूत्रों के मुताबिक, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. बता दें कि पहले ही विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज पहले टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे.

कोहली मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में टीम से जुड़ेंगे तो वहीं रोहित शर्मा को इस सीरीज से आराम दिया गया है. बता दें कि केएल राहुल टी20 सीरीज में टीम इंडिया के उप कप्तान थे. हालांकि, तीसरे टी20 में कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें आराम दिया था और उनकी जगह ईशान किशन ने ओपनिंग की थी.

इससे पहले सीमित ओवरों की क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि सूर्य को पहले टेस्ट में अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाता है या नहीं. दरअसल, श्रेयस अय्यर भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, और ऐसा माना जा रहा है कि कोहली की गैर-मौजूदगी में अय्यर ही चार नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उप कप्तान), सूर्यकुमार यादव, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-न्यूजीलैंड पहला टी20: टीम इंडिया ने टॉस जीता, बॉलिंग का फैसला, वेंकटेश अय्यर को मिला डेब्यू का मौका

टी-20 टीम इंडिया का ऐलान: रोहित कप्तान होंगे, वेंकटेश अय्यर और आवेश खान को पहली बार मौका, हार्दिक पंड्या बाहर, विराट को आराम

टीम इंडिया में बड़े फेरबदल की तैयारी: न्यूजीलैंड के खिलाफ इन दिग्गजों को दिया जा सकता है आराम

Leave a Reply