रेल प्रशासन ने एसीटीएल स्टाफ की मांग मानी, 8वेें दिन भूख हड़ताल समाप्त, WCREU ने इसे कर्मचारियों की जीत बताया

रेल प्रशासन ने एसीटीएल स्टाफ की मांग मानी, 8वेें दिन भूख हड़ताल समाप्त, WCREU ने इसे कर्मचारियों की जीत बताया

प्रेषित समय :18:33:56 PM / Mon, Nov 22nd, 2021

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के तत्वावधान में जबलपुर के कोचिंग डिपो में एसी/टीएल स्टाफ की चली आ रही क्रमिक भूख हड़ताल आज सोमवार 22 नवम्बर को रेल प्रशासन द्वारा कर्मचारियों की मांग मान लेने के बाद समाप्त हो गई. हड़ताल समाप्त होने के पश्चात यूनियन के मंडल सचिव कामरेड नवीन लिटोरिया ने इसे कर्मचारियों की जीत बताया और मंडल रेल प्रशासन का आभार जताया, जिन्होंने कर्मचारियों की समस्याओं को समझा और उन्हें हल करने का भरोसा दिया.

उल्लेखनीय है कि एसीटीएल स्टाफ डबलूसीआरईयू के तत्वावधान में पिछले 8 दिनों से कोचिंग डिपो परिसर में अनिश्चितकालीन क्रमिक भूख हड़ताल पर था. कर्मचारियों ने आज 22 नवम्बर सोमवार से ट्रेन ड्यूटी पर जाने से भी इंकार कर दिया था. जिसके बाद मंडल रेल प्रशासन व यूनियन के बीच एक बैठक डीआरएम  कार्यालय परिसर स्थित कांफ्रेंस हाल में आयोजित हुई. जिसमें अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक गुप्ता, सीनियर डीपीओ राहुल श्रीवास्तव, सीनियर डीईई संजय मनोरिया व एपीओ डबलू अरविंद पांडे तथा यूनियन की ओर से मंडल सचिव काम. नवीन लिटोरिया, रोमेश मिश्रा, प्रहलाद सिंह व शशिपाल मीणा शामिल हुए. बैठक काफी सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण में प्रारंभ हुई. जिसमें रेल प्रशासन ने कर्मचारियों की काफी समस्याओं का निराकरण किया गया.

यह मांगें मानी गई

बैठक में रेल प्रशासन ने सोमनाथ (राजकोट) एक्सप्रेस के लिए 1 अतिरिक्त कोच स्टाफ अतिशीघ्र दिये जाएंगे. इसके बाद शेष गाडिय़ों में आवश्यकतानुसार एसी स्टाफ की व्यवस्था शीघ्र की जायेगी. रेल प्रशासन ने कहा कि एसी स्टाफ की रिक्तियों को भरे जाने की कार्यवाही जारी है. अतिशीघ्र रिक्तियां भरी जायेगी. वहीं ट्रेन लाइट (टीएल) कर्मचारियों से एसी कोच में जाने हेतु आप्सन लिया जायेगा एवं उपयुक्तता के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी. वहीं यह भी तय किया गया है कि एसी स्टाफ के लिए कटनी डीजल शेड से 30 पोस्ट को ट्रांसफर कर लाने के लिए भी कार्रवाई शुरू की जायेगी, जिससे भविष्य में एसी स्टाफ की कमी नहीं रहेगी और कर्मचारियों पर कार्य का बोझ नहीं पड़ेगा.

एपीओ ने जूस पिलाकर हड़ताल समाप्त करवाई

इस निर्णय से यूनियन के संतुष्ट होने के बाद एपीओ कल्याण अरविंद पांडे कोचिंग काम्पलेक्स स्थित आंदोलन स्थल पहुंचे, जहां पर उन्होंने भूख हड़ताल पर बैठे  रेल कर्मचारियों को जूस पिलाकर हड़ताल समाप्त करवाई.

यूनियन सदैव कर्मचारियों के साथ

वहीं यूनियन के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया ने हड़ताल समाप्त होने के बाद कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि यूनियन सदैव कर्मचारियों के साथ है और आगे भी कंधा से कंधा मिलाकर साथ चलेगी. कर्मचारियों को इसी तरह अपनी एकता का परिचय देते रहना होगा. का. रोमेश मिश्रा, प्रहलाद सिंह ने इसे कर्मचारियों की जीत बताते हुए यूनियन के नेतृत्व का आभार जताया और काम. नवीन लिटोरिया, बीएन शुक्ला के प्रति अपना आभार व्यक्त किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में सट्टा किंग चीनी जैन के घर व फार्म हाउस पर पुलिस की दबिश, बाप-बेटा खिला रहे थे क्रिकेट का सट्टा

जबलपुर में खेत के रास्ते को लेकर वृद्धा की हत्या..!

जबलपुर में दो परिवारों में खूनी संघर्ष, लाठी-डंडे से पीटकर सरपंच की हत्या

जबलपुर में काम न मिलने के कारण पहली बार की लूट की वारदात, पकड़े गए

जबलपुर शहर भर में 23, 24 एवं 25 को जलापूर्ति प्रभावित रहेगी, यह है कारण

Leave a Reply