न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा के नाम हुए 5 बड़े T20I रिकॉर्ड्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा के नाम हुए 5 बड़े T20I रिकॉर्ड्स

प्रेषित समय :11:44:45 AM / Mon, Nov 22nd, 2021

नई दिल्ली. रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में 56 रन की पारी खेली. इस अर्धशतक के साथ रोहित ने T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने 30 बार 50+ रन बनाए हैं. विराट कोहली ने T20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 29 बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं.

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में 3 छक्के लगाए. इसके साथ ही वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 150 छक्के लगाने वाले दुनिया के दूसरे और भारत के पहले बल्लेबाज बन चुके हैं. T20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा 161 छक्के न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के नाम हैं.

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में केएल राहुल के साथ 117 रन की साझेदारी की थी. इस साझेदारी की बदौलत उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. रोहित-राहुल के बीच अब 5 शतकीय साझेदारी हो चुकी है. पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच भी इतनी ही साझेदारियां हुई हैं.

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत ही रोहित टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं. रोहित के नाम 13 शतकीय साझेदारियां हैं. दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और पाकिस्तान के बाबर आजम हैं. इन दोनों ने 12-12 शतकीय साझेदारियां की हैं.

रोहित शर्मा बतौर कप्तान घर में सबसे कम मैचों में 10 जीत हासिल करने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं. उन्होंने दूसरे टी-20 में जीत दिलाकर अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को घर में 11 में से 10 टी-20 मैच में जीत दिला दी थी थी. विराट कोहली और एमएस धोनी ने यह उपलब्धि 15 मैचों में हासिल की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IND vs NZ: रांची में भारत और न्यूजीलैंड मैच में सौ फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति

यूएस ओपन चैम्पियन मेदवेदव जीते, बेरेटिनी चोटिल होने के कारण मैच से हटे

पाकिस्तानी खिलाड़ी रिजवान आईसीयू में भर्ती थे, हर हाल में मैच खेलना चाहते थे, भारतीय डॉक्टर ने कर दिया चंगा

विराट कोहली की बेटी को धमकाने वाला गिरफ्तार, पाकिस्तान से मैच हारने पर दुष्कर्म की धमकी दी थी, मुंबई पुलिस ने हैदराबाद से आईआईटीयन को पकड़ा

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच पर पूरे भारत की नजर, अफगानिस्तान की कमजोर शुरुआत

Leave a Reply