मैक्सिको में ड्रग कार्टल्स के खूनी संघर्ष में 10 की मौत, पुल से लटके मिले 9 लोगों के शव

मैक्सिको में ड्रग कार्टल्स के खूनी संघर्ष में 10 की मौत, पुल से लटके मिले 9 लोगों के शव

प्रेषित समय :12:52:22 PM / Sun, Nov 21st, 2021

कोट्जाकोलकोस. मैक्सिको में फिर ड्रग कार्टल्स के आपसी संघर्ष की खबर है. अधिकारियों को गुरुवार को जकाटेकस में 10 लोगों के शव बरामद हुए हैं. इनमें से 9 लाशों को पुल से लटकाया गया था. दरअसल, मैक्सिको में सक्रिय ड्रग कार्टल्स के लिए यह क्षेत्र की लड़ाई के चलते इस तरह की वारदात होती रही हैं. इन संघर्षों में हर साल हजारों लोगों की जान चली जाती है.

जकाटेकस स्टेट पब्लिक सेफ्टी एजेंसी ने बयान जारी किया कि ये शव मैक्सिको शहर के उत्तर में करीब 550 किमी दूरी पर बरामद किए गए हैं. एक ओर जहां 9 शव पुल से लटके हुए मिले. वहीं, अधिकारियों को 10वीं लाश फुटपाथ से मिली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सभी मृतक पुरुष थे. हालांकि, इस तरह की खबरें नई नहीं हैं. कई बार कार्टल्स दुश्मनों का मजाक उड़ाने या स्थानीय लोगों को डराने के लिए इस तरह की वारदातों को अंजाम देते रहते हैं.

क्षेत्र पर नियंत्रण हासिल करने के लिए सिनालोआ और हलीस्को न्यू जनरेशनल कार्टल्स आपस में लड़ रहे हैं. यह अमेरिका की उत्तरी सीमा तक ड्रग्स को ले जाने का अहम रास्ता है. आंकड़े बताते हैं कि साल के शुरुआती 9 महीनों में मैक्सिको में 25 हजार से ज्यादा हत्याएं हो चुकी हैं. हालांकि, बीते साल की तुलना में यह आंकड़ा 3.4 फीसदी कम है.

मैक्सिको के अधिकारियों ने शुक्रवार को 400 से अधिक शरणार्थियों को पकड़ा जो दो सेमी-ट्रेलर के पिछले हिस्से में बैठकर देश में प्रवेश कर रहे थे. अधिकारियों ने इन शरणार्थियों को एक बंद स्थान पर तब तक के लिए रखा है जब तक कि उन्हें संघीय आव्रजन एजेंट को सौंप नहीं दिया जाता. शरणार्थियों से मिलने के बाद वेराक्रूज मानवाधिकार आयोग के टोनाटिउह हेरनांदेज सारमिऐंटो ने कहा, उनकी संख्या 400 से अधिक है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात: द्वारका में 350 करोड़ रुपए की 66 किलो ड्रग्स के साथ राजस्थान का एक आरोपी अरेस्ट

नवाब मलिक का समीर वानखेड़े पर नया हमला, पूछा- क्या ड्रग्स के धंधे में आपकी साली भी है शामिल?

बीजेपी नेता मोहित कंबोज का आरोप- सुनील पाटिल है ड्रग्स का मास्टरमाइंड, कई मंत्री शामिल

नवाब मलिक का बड़ा आरोप, पूरे महाराष्ट्र में चल रहा था देवेन्द्र फडणवीस के संरक्षण में ड्रग्स का खेल

आर्यन ड्रग्स केस का गवाह किरण गोसावी पुणे में

Leave a Reply