अफगानिस्तान में मशहूर डॉक्टर की अपहरण के बाद हत्या, फिरौती देने के बाद भी नहीं माने किडनैपर

अफगानिस्तान में मशहूर डॉक्टर की अपहरण के बाद हत्या, फिरौती देने के बाद भी नहीं माने किडनैपर

प्रेषित समय :09:58:20 AM / Sun, Nov 21st, 2021

काबुल. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद हालात अभी सुधरे नहीं है. उत्तरी अफगानिस्तान में एक जाने माने डॉक्टर को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई. मोहम्मद नादर अलेमी नाम के इस डॉक्टर का दो महीने पहले मजार-ए-शरीफ शहर से अपहरण कर लिया गया था. बाद में अपहरणकर्ताओं ने उनकी रिहाई के लिए फिरौती मांगी थी. लेकिन पैसे देने की बाद भी उनकी हत्या कर दी गई. डॉक्टर के बेटे रोहेन अलेमी ने शुक्रवार को ये जानकारी दी.

डॉक्टर के बेटे के मुताबिक अपहरणकर्ताओं ने उनकी रिहाई के लिए भारी भरकम पैसे की मांग की थी. आखिरकार परिवार वाले 350,000 डॉलर देने के लिए तैयार हो गए. हालांकि फिरौती की शुरुआती मांग दोगुने से भी अधिक थी. उनके बेटे ने बताया कि फिरौती की रकम मिल जाने के बावजूद, अपहरणकर्ताओं ने अलेमी की हत्या कर दी और उनका शव सड़क पर छोड़ दिया.

रोहेन अलेमी ने कहा, मेरे पिता को बुरी तरह से प्रताड़ित किया गया था. उनके शरीर पर चोट के निशान हैं. पेशे से मनोचिकित्सक अलेमी मज़ार-ए-शरीफ़ में सरकार के प्रांतीय अस्पताल के लिए काम करते थे. उनके पास एक निजी क्लिनिक भी था, जिसे शहर का पहला निजी मनोरोग क्लिनिक कहा जाता था.

तालिबान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खोस्ती ने कहा कि तालिबान बलों ने आठ संदिग्ध अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया है, जो मजार-ए-शरीफ के पास बल्ख प्रांत में अलेमी सहित तीन लोगों के अपहरण के पीछे थे. उन्होंने कहा कि अपहृत लोगों में से दो को बचा लिया गया है, लेकिन अलेमी की हत्या पहले ही कर दी गई. पुलिस आठ गिरफ्तार लोगों के दो सहयोगियों की तलाश कर रही है, जिनके बारे में माना जा रहा है कि उन्होंने ही डॉक्टर की हत्या की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत की एक मस्जिद में भीषण बम विस्फोट, 12 लोग घायल

अफगानिस्तान से आतंकवाद के सफाए पर दिल्ली घोषणापत्र जारी, आठ देशों के एनएसए ने पीएम मोदी से की मुलाकात, पाक का विरोध

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया, रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच

अफगानिस्तान: नाबालिग बेटियों को बेच रहे लोग, 70 साल तक के आदमियों से हो रही शादी

Leave a Reply