मुंबई में कोरोना का खतरा बरकरार- नए केस मिलने के बाद BMC ने सील की 13 इमारते

मुंबई में कोरोना का खतरा बरकरार- नए केस मिलने के बाद BMC ने सील की 13 इमारते

प्रेषित समय :09:48:23 AM / Sun, Nov 21st, 2021

मुंबई. देश भर से कोरोना के मामले भले ही इन दिनों थोड़े कम आ रहे हो, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. मुंबई के कुछ इलाकों से संक्रमण के नए केस लगातार सामने आ रहे हैं. लिहाज़ा शनिवार को बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने 13 इमारतों को सील कर दिया है. अधिकारियों को इस बात का खतरा है कि अगर पाबंदियां नहीं लगाई गईं तो फिर कोरोना के केस बढ़ सकते हैं.

शनिवार को मुंबई से कोरोना के कुल 195 नए केस सामने आए, जबकि वायरस के संक्रमण से एक शख्स की मौत हुई.

BMC के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान मुंबई में 350 मरीज़ों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. इस दौरान कोरोना के 37661 टेस्ट किए गए. अब तक मुंबई में 1,21,08,846 सैम्पल के टेस्ट किए जा चुके हैं. यहां फिलहाल रिकवरी रेट 97 फीसदी है. उधर पुणे के ग्रामीण क्षेत्र में 100 नए मामले सामने आए हैं. पुणे शहर में 88 नये मामले आए हैं.

BMC के मुताबिक सबसे ज्यादा 314 एक्टिव केस इन दिनों मुंबई के अंधेरी पश्चिम में हैं. उसके बाद बांद्रा में 214, अंधेरी ईस्ट में 196 और बोरीवली में 191 केस हैं. मुंबई में इस वक्त 20 से ज्यादा बिल्डिंग सील हैं. अधिकारियों के मुताबिक हालात नियंत्रण में हैं. लोगों को इस वक्त कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने के लिए कहा जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वेस्टर्न रेलवे की घोषणा: मुंबई की लोकल ट्रेन में अब सेकेंड क्लास टिकट पर एसी ट्रेनों में कर सकेंगे सफर

मुंबई में कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं

विराट कोहली की बेटी को धमकाने वाला गिरफ्तार, पाकिस्तान से मैच हारने पर दुष्कर्म की धमकी दी थी, मुंबई पुलिस ने हैदराबाद से आईआईटीयन को पकड़ा

मुंबई: मुकेश अंबानी के घर का पता पूछ रहे थे 2 संदिग्ध, पुलिस ने एंटीलिया की सुरक्षा बढ़ाई

आर्यन समेत 6 मामलों की अगुवाई नहीं करेंगे समीर वानखेड़े, आज मुंबई जाएगी SIT की टीम

Leave a Reply