होटल टॉयलेट के इस्तेमाल के वक्त ध्यान रखें ये बात, नहीं तो होगी मुश्किल

होटल टॉयलेट के इस्तेमाल के वक्त ध्यान रखें ये बात, नहीं तो होगी मुश्किल

प्रेषित समय :11:16:51 AM / Sun, Nov 21st, 2021

आपको होटल हमेशा साफ-सुथरे और खूबसूरत दिखते होंगे, लेकिन क्या आपने कभी नोट किया है कि होटल के बाथरूम में लगने वाला टॉयलेट पेपर हमेशा चेंज नहीं होता. जी हां, हाल ही में एक होटल में काम करने वाले पूर्व स्टाफ मेंबर ने बताया कि होटल के रूम में क्या-क्या होता है.

होटल में काम करने वाली जेनेसा रिचर्ड के मुताबिक, जब भी आप होटल खासतौर पर महंगे होटल में जाएं तो बाथरूम के टॉयलेट पेपर को हमेशा बदलवाना चाहिए, क्योंकि एक यही चीज है जो कभी भी खत्म होने से पहले नहीं बदली जाती. होटलों में काम करने वाली जेनेसा का कहना है कि स्टाफ नए गेस्ट आने के बाद रूम में सबकुछ बदलते हैं, लेकिन टॉयलेट पेपर जैसी चीज नहीं बदलते और फैंसी होटलों में भी यही होता है.

टॉयलेट रोल बदलना क्यों जरूरी

जेनेसा ने बताया कि होटल में जाने के बाद हमेशा टॉयलेट रोल बदलवाएं. इसका पहला कारण है कि पुराना रोल हाइजनिक नहीं होता और दूसरा कारण है कि आप होटल में एक दिन रहने के लिए पैसे खर्च करते हैं. आपको नहीं पता कि पहले वाले गेस्ट ने टॉयलेट रोल को कैसे इस्तेमाल किया है. इसमें मौजूद बैक्टीरिया आपको बीमार कर सकते हैं. अपने टिकटॉक अकाउंट पर इस रहस्य का खुलासा करते हुए जेनेसा ने कहा कि स्टाफ पुराने टॉयलेट रोल को बाथरूम में इस तरह से रख देते हैं जैसे कि वो नया लगे, लेकिन आपको पैक्ड रोल ही रखवाना चाहिए.

हालांकि इस पर कुछ लोगों ने कमेंट करके कहा कि उनको इसमें कोई एतराज नहीं है, जबकि कुछ का कहना है कि वे हमेशा टॉयलेट रोल बदलवाने की कोशिश करते हैं. कुछ ने कहा कि वे आगे से इस बात को जरूर नोट करेंगे. वहीं एक ने कहा कि स्टाफ मेंबर ऐसा करके गलती करते हैं, क्योंकि वे इतने महंगे होटल का एक दिन का रेंट देते हैं तो उन्हें रोल बदलना चाहिए. एक ने कमेंट किया कि वो डस्टबिन की पॉलोथीन से लेकर अपने सामने पूरा रूम क्लीन करवाते हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार -चलती ट्रेन में टॉयलेट के सामने शादीशुदा महिला से इस युवक ने रचायी शादी, तस्वीरें वायरल

टॉयलेट में घुसा आया था पड़ोसी का सांप, काटा ऐसी जगह काटा कि हमेशा रहेगा याद

150 किमीप्रति घंटा की रफ्तार से चलती बुलेट ट्रेन छोड़कर टॉयलेट चला गया ड्राइवर

ट्रेन के टॉयलेट में लगा था जासूसी कैमरा, वायुसेना के जवान ने दी खबर तो चला पता, 1 गिरफ्तार

तानाशाह हिटलर की टॉयलेट सीट 18,750 डॉलर में बिकी, पत्नी की नाइटी भी बिकी

Leave a Reply