एंड्रायड यूजर्स के अच्छी खबर, Twitter पर मिलेगा पैसा कमाने का मौका

एंड्रायड यूजर्स के अच्छी खबर, Twitter पर मिलेगा पैसा कमाने का मौका

प्रेषित समय :09:20:44 AM / Sun, Nov 21st, 2021

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने आखिरकार एंड्रायड यूजर्स के लिए ‘टिप्स’ फीचर शुरू कर दिया है. शुरुआत में केवल आईओएस पर लिमिटेड यूजर बेस के लिए उपलब्ध था. ट्विटर टिप्स अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है और इसके साथ आप क्रिप्टोकरेंसी के रूप में भी पेमेंट स्वीकार कर सकते हैं. ट्विटर प्रोफाइल पेज पर फॉलो बटन के ठीक बगल में ‘टिप्स’ आइकन रखा गया है.

ट्विटर यूजर्स अपने पेमेंट प्रोफाइल को लिंक करने के लिए टिप्स फीचर का उपयोग कर सकते हैं. सपोर्टेड पेमेंट प्लेटफार्मों में शामिल हैं- बैंडकैंप, कैश ऐप, चिपर, पैट्रियन, रोजरपे, वेल्थसिंपल कैश और वेनमो. आपके द्वारा कमाए गए टिप्स से ट्विटर कोई कमीशन नहीं लेगा.

यूजर्स स्ट्राइक का उपयोग करके बिटकॉइन के साथ भी टिप कर सकते हैं. स्ट्राइक विश्व स्तर पर इंस्टैंट और फ्री पेमेंट की सुविधा प्रदान करता है और अल साल्वाडोर और यू.एस. (हवाई और न्यूयॉर्क को छोड़कर) में लोगों के लिए उपलब्ध है. किसी के स्ट्राइक अकाउंट में टिप्स भेजने के लिए किसी भी बिटकॉइन लाइटनिंग वॉलेट का उपयोग किया जा सकता है.

ट्विटर पर टिप्स फीचर को इनेबल कैसे करें-

1. अपने ट्विटर प्रोफाइल पर जाएं.
2. ‘Edit profile’ पर टैप करें.
3. टिप्स को नीचे स्क्रॉल करें और उस पर टैप करें. इसे चालू करने के लिए ‘General Tipping Policy’ को स्वीकार करें.
4. टिप्स को चालू करने की अनुमति दें और फिर उस थर्ड पार्टी सर्विस का चयन करें जिसका आप उपयोग करना चाहते हैं.
5. अपना थर्ड पार्टी सर्विस यूजरनेम जोड़ें. आपके ट्विटर प्रोफाइल पर टिप्स आइकन दिखाई देने के लिए आपको कम से कम एक यूजरनेम दर्ज करना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एंड्रायड यूजर्स के लिए WhatsApp कर रहा है चैट्स में यह खास बदलाव

Leave a Reply