महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सीबीआई ने दायर की चार्जशीट

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सीबीआई ने दायर की चार्जशीट

प्रेषित समय :07:40:43 AM / Sun, Nov 21st, 2021

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में  सीबीआई    ने जेल में बंद मुख्य आरोपी आनंद गिरि और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. CBI ने लगभग दो महीने तक चली लंबी जांच पड़ताल के बाद शनिवार को सीजेएम कोर्ट में आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है.

मामले में अब तक करीब 152 लोगों से पूछताछ हुई है. कोर्ट ने सुनवाई के लिए 25 नवंबर 2021 की तारीख तय की है. महंत नरेंद्र गिरि 20 सितंबर को प्रयागराज में अपने आश्रम में मृत पाए गए थे.

महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आरोपित आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बाद इनकी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. कोर्ट आनंद गिरी की जमानत अर्जी को पहले ही खारिज कर चुकी. अब इस मामले की सुनवाई कोर्ट ने सुनवाई के लिए 25 नवंबर 2021 की तारीख तय की है.

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत 20 सितंबर को हुई थी. उनका शव प्रयागराज के मठ बाघम्बरी गद्दी में कमरे में पाया गया था. उनके कमरे से एक आठ पन्ने का दोनों तरफ लिखा हुआ सुसाइड नोट भी मिला था. जिसमें आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया गया था. सुसाइड नोट के आधार पर ही प्रयागराज के जार्ज टाउन थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई थी. बाद में सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी. सीबीआइ ने करीब दो महीने की जांच के बाद कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रयागराज में महंत नरेंद्र गिरि महासमाधि में लीन: पार्थिव देह को संगम में स्नान के बाद मठ में दी गई भू-समाधि

महंत नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट में सब बताया, उत्तराधिकारी से लेकर मौत का कौन जिम्मेदार

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि नहीं रहे, प्रयागराज के बाघंबरी गद्दी मठ में संदिग्ध हालात में फांसी के फंदे से लटकता मिला शव

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि से शिष्य आनंद गिरि ने पैर पकड़कर मांगी माफी, दोनों के बीच विवाद सुलझा

Leave a Reply