सीएम चौहान की बड़ी घोषणा: इंदौर और भोपाल में लागू की जायेगी पुलिस कमिश्नर प्रणाली

सीएम चौहान की बड़ी घोषणा: इंदौर और भोपाल में लागू की जायेगी पुलिस कमिश्नर प्रणाली

प्रेषित समय :12:36:14 PM / Sun, Nov 21st, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा करते हुये कहा है कि प्रदेश के दो शहरों पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की जाएगी. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने और अपराधियों पर नियंत्रण के लिए पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू करने का निर्णय लिया गया है.

सीएम चौहान ने कहा कि प्रदेश के 2 बड़े महानगरों में राजधानी भोपाल और स्वच्छ शहर इंदौर में हम पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू कर रहे हैं. प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति बेहतर है पुलिस अच्छा काम कर रही है. पुलिस और प्रशासन ने मिलकर कई उपलब्धियां हासिल की हैं, लेकिन शहरी जनसंख्या तेजी से बढ़ रही है.

उन्होंने कहा कि भौगोलिक दृष्टि से भी महानगरों का विस्तार हो रहा है और जनसंख्या भी लगातार बढ़ रही है. इसलिए कानून और व्यवस्था की कुछ नई समस्याएं पैदा हो रही हैं. उनके समाधान और अपराधियों पर नियंत्रण के लिए हमने फैसला किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में बिरसा मुंडा जयंती पर बोले कमलनाथ: शिवराजसिंह के झूठ से झूठ भी शरमा जाता है, आदिवासियों को हक दिलाने लड़ाई लडऩा होगी

गाय के गोबर और गौमूत्र से मजबूत हो रही देश की अर्थव्यवस्था: शिवराज

भोपाल के हमीदिया अस्पताल अग्निकांड में सीएम शिवराज ने की बड़ी कार्रवाई- डीन समेत तीन को पद से हटाया, अब तक 12 बच्चों की मौत

एमपी: हमीदिया हादसे में अब तक 10 शव सामने आए, मंत्री का दावा- 4 की ही मौत, उमा भारती ने कहा, राजधर्म निभाएं शिवराज

15 नवम्बर को पीएम मोदी कर सकते हैं हबीबगंज रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, सीएम शिवराज ने लिया तैयारियों का जायजा

Leave a Reply