सिद्धू के समर्थन में आए परगट सिंह, बोले- मोदी पाकिस्तान जाते हैं तो देशप्रेमी, सिद्धू जाते हैं तो देशद्रोही

सिद्धू के समर्थन में आए परगट सिंह, बोले- मोदी पाकिस्तान जाते हैं तो देशप्रेमी, सिद्धू जाते हैं तो देशद्रोही

प्रेषित समय :17:42:10 PM / Sat, Nov 20th, 2021

चंडीगढ़/गुरदासपुर. पंजाब के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में पंजाब के मंत्री परगट सिंह उतर आये हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री पर भी तंज कसा है. पंजाब के मंत्री ने कहा है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान जाते हैं, तो वो देशप्रेमी कहलाते हैं. वहीं, जब नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाते हैं, तो वह देशद्रोही बन जाते हैं. क्या मैं आपको भाई नहीं कह सकता. हम गुरु नानक देव जी के सिद्धांतों का पालन करने वाले हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई बताने वाले बयान पर पंजाब प्रदेश कांग्रेस की आलोचना शुरू हुई, तो पंजाब सरकार के मंत्री और पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह ने उनका बचाव करते हुए ये बातें कहीं. वहीं, गुरदासपुर में नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोले जाने पर प्रसन्नता जाहिर की.
पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के प्रयासों से यह संभव हो पाया. नवजोत सिंह सिद्धू ने आगे कहा कि अगर पंजाब के लोगों के जीवन में बदलाव लाना है, तो हमें सीमाओं को खोलना होगा. दोनों देशों के बीच व्यापार शुरू करना होगा. जब करतारपुर कॉरिडोर के जरिये हम 21 किलोमीटर की दूरी तय करके पाकिस्तान पहुंच सकते हैं, तो गुजरात के मुद्रा बंदरगाह के रास्ते क्यों जायें?

क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि गुजरात के मुद्रा पोर्ट से पाकिस्तान जाने के लिए हमें 2100 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है. इमरान खान को बड़ा भाई कहने के लिए उनकी आलोचना करने वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बारे में उन्होंने कहा कि भाजपा को जो कहना है कहने दें.

ज्ञात हो कि गुरु नानक देव की जयंती पर आयोजित होने वाले गुरु परब के लिए करतारपुर कॉरिडोर को पिछले दिनों खोला गया था. पहली बार इस गलियारे को खोला गया था, तब पंजाब के मंत्री की हैसियत से नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान गये थे. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ गले भी मिले थे.

इसकी भारत में खूब आलोचना हुई थी. पिछले दिनों जब पंजाब के मुख्यमंत्री पद से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दिया, तो उन्होंने सिद्धू के इस आचरण की खूब आलोचना की थी. कहा था कि सिद्धू राष्ट्र के लिए खतरा है. इसलिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि अगर सिद्धू को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने का आलाकमान ने फैसला किया, तो वह इसके खिलाफ पूरे प्रदेश में आंदोलन करेंगे.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिद्धू के पाकिस्तान प्रेम पर बीजेपी का हमला, राहुल गांधी पर साधा निशाना

करतारपुर गुरुद्वारा पहुंचे सिद्धू, इमरान खान को बताया बड़ा भाई, बोले- पाकिस्तान से मुझे बहुत प्यार मिला

पंजाब कांग्रेस के रूठे अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू माने, संभाला कामकाज

अभिमनोजः पंजाब कांग्रेस में सिद्धू की सियासी दबाव की राजनीति कब तक असरदार रहेगी?

अभिमनोजः पंजाब कांग्रेस में सिद्धू की सियासी दबाव की राजनीति कब तक असरदार रहेगी?

Leave a Reply