जीवन में सभी समस्याओं के लिए भगवान कृष्ण के 7 मंत्र

जीवन में सभी समस्याओं के लिए भगवान कृष्ण के 7 मंत्र

प्रेषित समय :20:37:54 PM / Sat, Nov 20th, 2021

कलयुग के युग में श्रीकृष्ण को समर्पित मंत्रों का पाठ एक महान शुद्धिकरण कार्य माना जाता है. ये मंत्र आध्यात्मिक शांति और मन की शांति प्रदान करते हैं जो बेजोड़ है.
सफलता के लिए श्री कृष्ण मंत्र - ॐ श्री कृष्णः शरणं ममः
ॐ श्री कृष्णः शरणं ममः # अर्थ - 'प्रिय भगवान कृष्ण के लिए मैं प्रार्थना करता हूं कि मुझे अपनी शरण में ले लो, मैं आपको आत्मसमर्पण करता हूं.' # लाभ : श्रीकृष्ण के नाम का जप मनुष्य के जीवन और मन से सभी दुखों को दूर कर देता है और उसे शांति का आश्रय देता है.
कृष्ण मूल मंत्र - कृष्णाय नमः
कृष्णाय नमः # अर्थ - 'मेरे नमस्कार स्वीकार करो, हे श्री कृष्ण.' # लाभ: इस छोटे से मंत्र का पाठ अपने दैनिक जीवन में सुख शांति के लिए किया जाता है.
कृष्ण गायत्री मंत्र
ॐ देवकीनन्दनाय विद्महे वासुदेवाय धीमहि, तन्नो कृष्णः प्रचोदयात् # लाभ: इस मंत्र के प्रभाव से समस्त दुःख और कष्ट से भगवान श्री कृष्ण आपको मुक्ति प्रदान करेंगे
हरे कृष्ण महा मंत्र
यह एक 16-शब्द वैष्णव मंत्र है, जो भगवान कृष्ण का सबसे प्रसिद्ध मंत्र है, जो पहली बार कलिसंतरण उपनिषद् में प्रकट हुआ था - हरे राम हरे राम राम राम हरे हरे . हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे हरे ॥ # लाभ - इस दिव्य मंत्र का जाप एक उच्च आध्यात्मिक स्तर पर ले जाने और एक अन्य दिव्य दुनिया में ले जाने के लिए किया जाता है, सीधे आत्मा को श्रीकृष्ण से जोड़ता है.
कृष्ण भक्ति मंत्र
जय श्री कृष्ण चैतन्य, प्रभु नित्यानंद, श्री अद्वैत, गदाधर, श्रीवास आदि गौर भक्त वृन्द # अर्थ - यह मंत्र भगवान कृष्ण के कुछ महान भक्तों को सूचीबद्ध करता है और उनके आशीर्वाद का आह्वान करता है.
मिठास बढ़ाने का मधुर मंत्र
श्री कृष्ण गोविंदा हरे मुरारे, हे नाथ नारायण वासुदेव # यह श्रीकृष्ण की कृपा और मधुरता प्राप्त करने का मंत्र है.
क्लीं मंत्र - ॐ क्लीं कृष्णाय नमः
यह कृष्ण मंत्र तत्काल परिणाम दिखाता है- ॐ क्लीं कृष्णाय नमः # इसे नियमों के साथ जप करना चाहिए. किसी भी समस्या के लिए आप इस मंत्र का प्रयोग कर सकते हैं.
भगवान कृष्ण के मंत्रों का जाप कैसे करेंकृष्ण मंत्र का जाप करने का आदर्श समय ब्रह्म मुहूर्त सुबह 4 से 6 बजे के बीच है. सुबह जल्दी स्नान कर लें. स्नान कर श्रीकृष्ण के चित्र के सामने बैठ जाएं. चुने हुए मंत्र का 108 के गुणकों में जप करें. श्री कृष्ण जन्माष्टमी के समय इनका जप कई गुना विशेष फलदायी है!
Acharya M.K.Mishra 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कुंडली में मजबूत राहु बनाता है राजनीति में सफल

जन्मकुंडली से जानिए कब होता है सेहत को खतरा, मारकेश व षष्ठेश से रहें सावधान

कुंडली में सातवें घर से व्यक्ति के विवाह और दाम्पत्य के संबंधों का राज खुल जाता है!

कुंडली में द्वादशेश और बारहवां घर - चन्द्रमा के संभावित परिणाम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्मकुंडली में करोड़पति होने के योग ऐसे पहचानें

जन्म कुंडली देखकर उसकी आयु के बारे में भी अनुमान लगाया जा सकता

अगर पितर रूठ जाएं तो कुंडली में आता है बड़ा दोष

कुंडली में यदि पाप या नीच ग्रह की दृष्टि रहती तो वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता

Leave a Reply