यूपी के इस शहर में बगैर वैक्सीनेशन के नहीं मिलेगा सरकारी राशन, दुकानों में लगेगी वैक्सीन

यूपी के इस शहर में बगैर वैक्सीनेशन के नहीं मिलेगा सरकारी राशन, दुकानों में लगेगी वैक्सीन

प्रेषित समय :15:35:21 PM / Sat, Nov 20th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सरकार ने वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा है और इसके लिए सभी विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी हैं. वहीं अब अलीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पाने के लिए एक नई तरकीब निकाली है. इसके तहत शहर की सभी 198 राशन दुकानों पर वैक्सीन लगाई जाएगी और स्वास्थ्य विभाग द्वारा दुकानों पर टीम गठित की गई हैं. जिले के स्वास्थ्य विभाग ने साईं मेडिकल कॉलेज में मेडिसिन की पढ़ाई कर रहे छात्रों को भी लगाया है, जो राशन लेने के लिए आने वाले लोगों को वैक्सीन लगाएंगे. जिन लोगों ने वैक्सीन लगाई है. उन्हें ही राशन मिलेगा.

जिले के स्वास्थ्य विभाग ने एक नया नारा दिया है पहले टीकाकरण कराएं, फिर राशन लाएंगे, कोरोना हाराएंगे. विभाग का कहना है कि वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र देने के बाद ही राशन मिलेगा. प्रशासन के निर्देश पर सभी राशन की दुकानें नियमित रूप से खोली जाएंगी और इन दुकानों में वैक्सीनेशन कैंप भी लगाया जाएगा.

विभाग का कहना है कि नवंबर माह तक 26,47,465 लोगों को पहली खुराक देने के लक्ष्य रखा है और इसके लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. जिला प्रशासन भी लगातार स्वास्थ्य विभाग का सहयोग कर रहा है और लक्ष्य को पाने के लिए हर घर अभियान में कोटेदार, शिक्षक, प्रधान, सचिव, आंगनबाड़ी को लगाया है. ये टीमें घर-घर जाकर लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित कर रही हैं और स्वास्थ्य विभाग की एएनएम वैक्सीनेशन कर रही हैं.

वहीं स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि आज पूरे शहर के 198 राशन दुकानों की दुकानों पर वैक्सीनेशन कैंप शुरू किया गया है और राशन लेने के लिए आने वाले 18 से ऊपर के सभी लोगों को एएनएम व स्टाफ नर्स द्वारा वैक्सीन लगाई जाएगी.

विभाग का कहना है कि वैक्सीन के लक्ष्य को पाने के लिए सीएमओ ने 75 टीमों का गठन किया है और ये टीमें शहर की सभी 198 राशन दुकानों में वैक्सीन लगाएंगी. एक टीम दो दुकानों में वैक्सीन लगाएगी. जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ साईं मेडिकल कॉलेज से मेडिसिन की पढ़ाई कर रहे कुछ छात्रों भी वैक्सीनेशन में सहयोग करेंगे. जिले के सीएमओ डॉ आनंद उपाध्याय ने बताया कि जिले में पहली खुराक 17,13,005 और दूसरी खुराक 6,73,725 लोगों को दी जा चुकी है. जबकि अब तक कुल 23,86,730 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

योगी आदित्यनाथ को दी जान से मारने की धमकी तो रानीगंज से आरोपी को उठा ले गई यूपी पुलिस

यूपी के महाराजगंज में पुजारी और साध्वी की हत्या, मंदिर में लगी मूर्ति से सिर पर वार कर मार डाला

स्मार्ट पुलिसिंग इंडेक्स सर्वे में खुलासा: ओवरऑल पुलिसिंग में पिछड़े यूपी-बिहार

यूपी में फिर सरकार बना सकती है बीजेपी, दूसरे नंबर पर रहेगी सपा- ओपिनियन पोल

7-8 साल पहले यूपी की स्थिति देखकर हैरानी होती थी, प्रदेश की जनता को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का इंतजार था: पीएम मोदी

प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, यूपी में सभी सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

Leave a Reply