राजस्थान में कैबिनेट विस्तार का काउंटडाउन शुरू, आज कई मिनिस्टर देंगे इस्तीफा

राजस्थान में कैबिनेट विस्तार का काउंटडाउन शुरू, आज कई मिनिस्टर देंगे इस्तीफा

प्रेषित समय :08:36:02 AM / Sat, Nov 20th, 2021

जयपुर. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में मंत्रिमंडल पुनर्गठन का काउनडाउन शुरू हो गया है. माना जा रहा है कि अब एक-दो दिन में ही मंत्रिमंडल पुनर्गठन की कवायद पूरी कर ली जाएगी. संभावना 21 या 22 नवंबर को मंत्रिमंडल पुनर्गठन की जताई जा रही है. मंत्रिमंडल पुनर्गठन की कवायदों के बीच शनिवार की शाम 5 बजे गहलोत मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई गई है. माना जा रहा है कि इस मंत्री परिषद की बैठक में डॉ. रघु शर्मा, हरिश चौधरी, गोविंद सिंह डोटासरा समेत कई मंत्रियों के इस्तीफे लिए जा सकते हैं.

राजस्थान कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन के जयपुर दौरे और उनकी ओर से आए बयान ने भी इन कयासों को और हवा दे दी है. माकन ने कहा है कि मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, हरीश चौधरी और डॉ रघु शर्मा ने कांग्रेस आलाकमान को पत्र लिखकर इस्तीफे की पेशकश की है और संगठन में काम करने की इच्छा को दोहराया है. यानी मंत्रिमंडल में तीन जगह है और खाली होने वाली है. राज्य मंत्रिमंडल में अधिकतम 30 मंत्री हो सकते हैं और वर्तमान में मुख्यमंत्री समेत कुल 21 मंत्री है. मंत्रिमंडल में अभी 9 पद खाली है और तीन मंत्रियों के इस्तीफे से यह संख्या बढ़कर 12 हो जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल पुनर्गठन में कुछ और नॉन परफॉर्मर मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखा कर नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है. यह माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल पुनर्गठन में आधे चेहरे नए होंगे. अब मंत्रिमंडल से बाहर होने वाले चेहरों के साथ ही नए शामिल होने वाले चेहरों को लेकर भी कयासों का सिलसिला शुरू हो गया है. माना जा रहा है कि नए नामों में सचिन पायलट गुट के विधायकों की संख्या ज्यादा होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के डूंगरपुर में 30 फीट नीचे खाई में गिरी इनोवा, 4 की मौत

राजस्थान सरकार ने दिया बिजली उपभोक्ताओं को झटका, लगाया फ्यूल सरचार्ज

राजस्थान के भीलवाड़ा में नशे में धुत्त ट्रेलर चालक ने सड़क पर खड़े बारातियों को रौंद डाला, 4 की मौके पर ही मौत

राजस्थान में गैस टैंकर से टकराई जीप, भिड़ंत के बाद तेज हुआ धमाका, 1 युवक जिंदा जला

Leave a Reply