राजस्थान के जोधपुर, जालोर और सिरोही में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर रही 4.6 तीव्रता

राजस्थान के जोधपुर, जालोर और सिरोही में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर रही 4.6 तीव्रता

प्रेषित समय :10:43:30 AM / Sat, Nov 20th, 2021

जोधपुर. राजस्थान के जालोर, जोधपुर और सिरोही जिले में शनिवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी आधी रात को राजस्थान के जालोर में रिक्टर स्केल पर 4.6 तीव्रता का भूकंप आया. बताया जा रहा है कि भूकंप वाले क्षेत्र में सोते हुए लोगों ने अचानक धरती हिलती महसूस की. यहां भूकंप की वजह से फिलहाल किसी बड़े नुकसान की जानकारी सामने नहीं आई है. सुबह प्रशासनिक टीम इलाकों का दौरा कर भूकंप के बाद की स्थिति का जायजा ले सकती है. पिछले 18 नवंबर से बारिश ने भी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, भीलवाड़ा समेत अन्य जिलों में लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. आज भी इन जिलों में बारिश की संभावना है.

मिली जानकारी के मुताबिक जालोर जिले में देर रात करीब 2 बज कर 26 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फोर सिस्मोलॉजी अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.6 थी. भूकंप के झटके महसूस होने पर लोग डर कर अपने घरों से बाहर निकल आए. जालोर जिले के भीनमाल, रानीवाड़ा व सांचौर क्षेत्र में 5 मिनट के अंतराल में दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें भूकंप के झटके साफ तौर से महसूस किए जा रहे हैं. हालांकि जिले में 4.6 तीव्रता आए भूकंप की वजह से किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई जानकारी अभी तक प्राप्त नहीं हुई है.

सिरोही जिले में लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए. शुक्रवार के बाद शनिवार की रात को भी तीव्र गति से सिरोही में भूकम्प आया. शिवगंज रेवदर में रात 2 बजकर 33 मिनट पर झटके महसूस किए गए. इसके बाद गली मोहल्ले में सब लोग निकले घर से बाहर निकले. घरों के बर्तनो के गिरने की आवाजें लोगों को सुनाई दी. इसके साथ ही जोधपुर में भी देर रात 2 बजकर 30 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: महिला योग टीचर ने साथी को पहले खिलाया खाना, फिर काट दिया प्राइवेट पार्ट, बोली- आई एम सॉरी

राजस्थान के डूंगरपुर में 30 फीट नीचे खाई में गिरी इनोवा, 4 की मौत

राजस्थान सरकार ने दिया बिजली उपभोक्ताओं को झटका, लगाया फ्यूल सरचार्ज

राजस्थान के भीलवाड़ा में नशे में धुत्त ट्रेलर चालक ने सड़क पर खड़े बारातियों को रौंद डाला, 4 की मौके पर ही मौत

राजस्थान में गैस टैंकर से टकराई जीप, भिड़ंत के बाद तेज हुआ धमाका, 1 युवक जिंदा जला

Leave a Reply